Smart Meter के नाम पर लखनऊ में हो रहा फर्जीवाड़ा

Smart Meter के नाम पर लखनऊ में हो रहा फर्जीवाड़ा
khabar khalifa

LUCKNOW: बिल बकाए पर कनेक्शन कटने और मीटर उतारे जाने के बाद अवैध तरीके से स्मार्ट मीटर(Smart Meter) लगाने का खेल चल रहा है। महानगर में मंगलवार को ऐसा ही मामला सामने आया है। जानकारी पर जेई ने उपभोक्ता की मदद से एक आरोपित को दबोचकर पुलिस के सुपुर्द कर दिया। इस बीच उसके दो साथी बच निकले। जेई ने आरोपित के साथ ही स्मार्ट मीटर(Smart Meter) लगाने का काम देख रही एजेंसी एल ऐंड टी के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज करवाई है।

छानबीन में पता चला है कि इलाके के कई घरों में अवैध रूप से स्मार्ट मीटर(Smart Meter) लगाए गए हैं। जेई के अनुसार अधिकारियों को जानकारी दे दी गई है। महानगर उपकेंद्र के जेई संदीप के अनुसार रहीम नगर और आसपास के इलाके में लेसाकर्मी बनकर वसूली की शिकायतें मिल रही थीं। स्थानीय लोगों के अनुसार एक गिरोह इलाके में घूमकर चेकिंग के नाम पर लोगों को धमका रहा है। इसके साथ ही बकाया कम करवाने, स्लो मीटर लगाने और काटे गए कनेक्शन देने के साथ ही स्मार्ट मीटर (Smart Meter) लगाने का भी खेल चल रहा है। जानकीपुरम और तेलीबाग में भी गिरोह सक्रिय है।

महानगर के रहीमनगर निवासी गजराज मौर्या का कनेक्शन बिल बकाया होने पर काट दिया गया था। गजराज के अनुसार कुछ दिन पहले दो-तीन लोग घर पहुंचे और 32 हजार बकाए की जगह महज 25 हजार में नया मीटर लगाकर कनेक्शन की बात कही। इसके बाद दस हजार रुपये लेकर मीटर लगा दिया। इस बीच शक होने पर गजराज ने जेई संदीप से संपर्क किया। जेई के कहने पर उन्होंने बाकी रकम देने के लिए आरोपितों को बुलाया था। रुपये लेने पहुंचे डालीगंज निवासी गाजी को जेई ने टीम की मदद से दबोचकर पुलिस के सुपुर्द कर दिया। उसके साथी भाग निकले। रहीमनगर एक्सईएन आरके मिश्रा के अनुसार पकड़े गए आरोपित के साथ ही मीटर लगाने का काम देखने वाली कंपनी एल ऐंड टी के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज करवाई गई है। महानगर थाना प्रभारी अशोक ने बताया रिपोर्ट दर्ज कर अन्य आरोपितों की तलाश शुरू कर दी गई है।

khabar khalifa
editor

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *