Lucknow Mahotsav का एक दिन महिलाओं के नाम

Lucknow Mahotsav का एक दिन महिलाओं के नाम
khabar khalifa

लखनऊ (LUCKNOW): राजधानी में लखनऊ महोत्सव(Lucknow Mahotsav) का एक दिन सिर्फ महिलाओं के नाम रहेगा। इस दिन महिलाएं ही महोत्सव परिसर के अंदर जा सकेंगी। पुरुषों का प्रवेश तो पूरी तरह प्रतिबंधित रहेगा। महिलाओं के साथ सिर्फ आठ साल तक के बच्चों को प्रवेश दिया जाएगा। अधिकारियों के मुताबिक, इसका उद्देश्य है कि महिलाएं बेफिक्र होकर महोत्सव में घूम सकें और बिना हिचकिचाहट खरीदारी कर सकें।

source: http://medhajnews.in/india/news.php/lucknow-festival-organized-from-17-january-2020–56208–hi

महिलाओं को न हो घूमने में दिक्कत इसलिए ये व्यवस्था

Female Day in Lucknow Mahotsav

अधिकारियों के अनुसार, महोत्सव में अक्सर भीड़भाड़ के कारण महिलाओं को घूमने में दिक्कत होती है। इसके अलावा तमाम सुरक्षा इंतजामों के बावजूद कोई न कोई घटना हो जाती है। ऐसे में महिलाएं पूरी तरह महोत्सव का लुत्फ नहीं उठा पातीं। इसी कारण इस बार एक दिन सिर्फ महिलाओं को प्रवेश देने की योजना बनाई गई है। इसकी थीम ‘सखी रीवर’ रखी गई है। महोत्सव इस बार रमाबाई अंबेडकर पार्क में 17 जनवरी से शुरू होगा, जो 23 जनवरी तक चलेगा। क्षेत्रीय पर्यटन अधिकारी अनुपम श्रीवास्तव ने बताया कि सखी रीवर थीम महोत्सव के समापन वाले दिन या इससे एक दिन पहले लागू किया जाए।

लखनऊ महोत्सव (Lucknow Mahotsav) में दिखेगा भव्य पवेलियन

Female Day in Lucknow Mahotsav

इस साल भव्य लखनऊ महोत्सव में यूपी दिवस की तर्ज पर मुख्य सांस्कृतिक पंडाल के साथ अलग से बना यूपी पवेलियन भी दिखेगा। यूपी दिवस के मौके पर होने वाली डिट्रिक्ट एक उत्पाद प्रदर्शनी का भी आयोजन किया जायेगा। इस प्रदर्शनी का उद्घाटन मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ व समापन राज्यपाल आनंदी बेन पटेल के द्वारा किया जायेगा।

khabar khalifa
editor

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *