IPL 2020 के पांच महंगे खिलाड़ी, नहीं मिलेंगे खरीददार

IPL 2020 के पांच महंगे खिलाड़ी, नहीं मिलेंगे खरीददार
khabar khalifa

दिल्ली: आईपीएल 2020 (IPL 2020) के लिए खिलाड़ियों की नीलामी दिसंबर में ही की जानी है। इस बार नीलामी के लिए लगभग 971 खिलाड़ियों ने पंजीकरण करवाया है। कई ऐसे खिलाड़ी हैं जिन्होंने अपना बेस प्राइस करोड़ों में रखा है। तो हो सकता है की इन क्रिकेटर्स को कोई भी खरीददार न मिले। हर साल आईपीएल में क्रिकेटर्स की बहुत ऊँची और महंगी बोली लगती है। तो आइये बात करते है उन खिलाड़ियों की जो आईपीएल के सबसे महंगे खिलाड़ी है।

source: https://www.jagran.com/cricket/ipl-ipl-auction-2020-5-players-with-highest-base-prices-might-go-unsold-jagran-special-19814589.html?src=p1

जोस हेजलवुड (ऑस्ट्रेलिया, बेस प्राइस 2 करोड़)

IPL 2020 expensive players
IPL 2020 expensive players

जोस हेजलवुड इस साल आईपीएल में 2 करोड़ के बेस प्राइस के साथ उतरे। आपको बता दें की चोटिल होने के कारण इन्होने ज्यादा टी20 मैच नहीं खेले है, हेजलवुड एक बहुत ही बेहतरीन बॉलर और स्पिनर है लेकिन चोटिल होने के कारण इस बेस प्राइस के साथ उनका आईपीएल 2020(IPL 2020) में बिकना मुश्किल माना जा रहा है।

एंजेलो मैथ्यूज (श्रीलंका, बेस प्राइस 2 करोड़)

IPL 2020 Expensive players
IPL 2020 Expensive players

एंजेलो मैथ्यूज़ श्रीलंका के बहुत बेहतरीन आलराउंडर हैं लेकिन आईपीएल में ये बहुत ज्यादा उपयोगी साबित हुए है। एंजेलो पिछले सीज़न्स में दिल्ली डेयरडेविल्स, कोलकाता नाईट राइडर्स पुणे वारियर्स जैसी टीमों से खेल चुके हैं। लेकिन अब तक उनकी परफॉरमेंस इतनी अच्छी न होने की वजह से उनका 2 करोड़ के बेस प्राइस में बिकना मुश्किल माना जा रहा है।

डेविड विली (इंग्लैंड, बेस प्राइस 1.5 करोड)

IPL 2020 Expensive player
IPL 2020 Expensive player

डेविड विली को आईपीएल 2018 में केदार जाधव की जगह चेन्नई सुपर किंग्स टीम में शामिल किया था और ठीक-ठाक प्रदर्शन को देखते हुए उन्हें पिछले साल उन्हें टीम ने रिटेन कर लिया था। लेकिन इतनी ज्यादा बेस प्राइस के साथ शायद ही इस बार टीम वापस रिटेन किया जाएं।

मिशेल मार्श (ऑस्ट्रेलिया, बेस प्राइस 2 करोड़)

IPL 2020 expensive video
IPL 2020 expensive video

पिछले कुछ सालों से फॉर्म से जूझ रहे मिशेल मार्श को पिछले दिनों ऑस्ट्रेलियाई टीम से भी इन्हे बाहर किया गया हैं। बता दें की अब तक मिशेल ने आईपीएल में कोई बहुत अच्छा प्रदर्शन नहीं किया है। इन्होने सबसे पहले डेक्कन चारजर्स, पुणे सुपर वॉरियर्स, पुणे सुपर जाइंट्स के लिए खेल चुके है। इन्होने अब तक अपने सारे मैचेस मिलाकर मात्र 225 रन्स ही बनाये है। इसीलिए ऐसा माना जा रहा हैं की 2 करोड़ के बेस प्राइस के साथ उनको आईपीएल 2020(IPL 2020) में खरीददार मिलना मुश्किल होगा।

शॉन मार्श (ऑस्ट्रेलिया, ब्रेस प्राइस 1.5 करोड़)

IPL 2020 expensive player
IPL 2020 expensive player

आईपीएल के शुरुआती दौर में किंग्स एलेवेन पंजाब से खेलते हुए इस ऑस्ट्रेलिआई बल्लेबाज़ ने बेहतरीन खेल खेला और सबसे ज्यादा रन भी बनाये लेकिन पिछले चंद सालों में इसके फॉर्म में लगातार आयी गिरावट के कारण आईपीएल के 10वें सीजन में किंग्स एलेवेन पंजाब ने इन्हे ड्राप कर दिया था अब देखना ये होगा आईपीएल 2020(IPL 2020) में इन्हें इस बेस प्राइज के साथ कोई खरीददार मिलता है या नहीं।

khabar khalifa
administrator

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *