Trump ने दिया गाइड को ये बेहतरीन तोहफा

Trump ने दिया गाइड को ये बेहतरीन तोहफा
khabar khalifa

Uttar Pradesh : अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप(Trump) 24 फरवरी को भारत के दौरे पर पहुंचे। उनका विमान अहमदाबाद में लैंड किया। इसके बाद वो साबरमती आश्रम और स्टेडियम के बाद आगरा चले आए। यहां पर उन्होंने प्यार की निशानी ताजमहल के दीदार किए। जिस गाइड ने उनको ताजमहल दिखाया, उससे खुश होकर डोनाल्ड ट्रंप(Trump ) ने ऐसा तोहफा दे दिया जिसको देखकर गाइड ने ये बयान दे दिया।

नितिन सिंह ने दिखाया डोनाल्ड ट्रंप(Trump) को ताज

Donald Trump special gift to his Guide in Agra
Donald Trump special gift to his Guide in Agra

डोनाल्ड ट्रंप(Trump) अपनी पत्नी के साथ ताजमहल का दीदार करने आगरा पहुंचे थे। उनको ताजमहल दिखाने के लिए नितिन सिंह नाम के गाइड को रखा गया था। वो लंबे समय से लोगों को ताज की सैर करवा रहे हैं। वो कई राष्ट्र अध्यक्षों को इसके दीदार करवा चुके हैं। नितिन ने बताया कि दोनों वादा करके गए हैं कि वे ताजमहल को देखने के लिए फिर भारत आएंगे।अपने आगरा दौरे के दौरान ट्रम्प और उनकी पत्नी ने एक दुसरे का हाथ थामे रखा साथ ही साथ उन दोनों कई सारी फोटोज भी खिंचवाई, इसके अलावा ट्रम्प इवांका ने भी अपने पति के साथ ताज महल का दीदार किया साथ ही साथ फोटोज खिचवाईं।

जानें ट्रंप ने दिया कौन सा तोहफा

Donald Trump special gift to his Guide in Agra
Donald Trump special gift to his Guide in Agra

डोनाल्ड ट्रंप(Trump) नितिन गाइड से काफी खुश हो गए। उन्होंने निशानी के तौर पर उसको जो तोहफा दिया वो उनके नाम का बैज है। ट्रंप(Trump) के नाम का बैज पाकर नितिन काफी उत्साहित हो गए। उन्होंने बाद में कहा कि जिन्दगी भर वो इस बैज को संभालकर रखेंगे। वहीं गाइड ने बताया कि उन्‍होंने ट्रंप को ताजमहल से जुड़ी हर छोटी-बड़ी जानकारी दी और ट्रंप ने भी बेहद गंभीरता से उसे समझा। आपको बता दें की ट्रम्प भारत के अपने दो दिवसीय दौरे पर पूरे परिवार के साथ ताज महल देखने पहुंचे थे। फिलहाल आज डोनाल्ड ट्रम्प तीन अरब डॉलर की रक्षा समझौते पर हस्ताक्षर करेंगे।

khabar khalifa
administrator

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *