दिल्ली : भारतीय महिला क्रिकेट टीम,पुरुष क्रिकेट टीम से हुई आगे,मंधाना बनी दुनिया की पहली दिग्गज बल्लेबाज।

दिल्ली : भारतीय महिला क्रिकेट टीम,पुरुष क्रिकेट टीम से हुई आगे,मंधाना बनी दुनिया की पहली दिग्गज बल्लेबाज।
khabar khalifa

भारतीय पुरुष क्रिकेट टीम ने टेस्ट मैच में जीत हांसिल कर देश का नाम रोशन तो किया ही है इसके साथ ही अब महिला टीम ने जीत हासिल कर खेल जगत में पंचम लहराया है। जी हाँ मंगलवार को भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेले जा रहे तीन मैचों की वनडे सीरीज में 1-1 की बराबरी हासिल किया है। शानदार प्रदर्शन दिखाते हुए भारत ने 9 विकेट की बड़ी जीत हासिल की। इस मैच में ओपनर स्मृति मंधाना ने नाबाद 80 रन की पारी खेल भारत को जीत दिलाई। इस मैच के दौरान उन्होंने ऐसा रिकॉर्ड बनाया जो अब से पहले किसी बल्लेबाज ने नहीं किया था।

साउथ अफ्रीका टीम के छुड़ाए पसीने।

साउथ अफ्रीका के खिलाफ मंगलवर को खेले गए सीरीज के दूसरे मुकाबले में भारत ने पहले गेंदबाजी करते हुए महज 157 रन पर ही रोक दिया। झूलन गोस्वामी और राजेश्वरी गायकवाड की घातक गेंदबाजी के आगे अफ़्रीकी टीम के पसीने छुड़ा दिए।10 ओवर में झूलन ने 42 रन देकर 4 जबकि राजेश्वरी ने 9 ओवर में 37 रन देकर 3 विकेट चटकाए। जवाब में मंधाना के 80 और पूनम राउत के 62 रन की नाबाद पारी के दम पर भारत ने 28.4 ओवर में जीत का लक्ष्य 1 विकेट गंवाकर हासिल कर लिया।

मंधाना ने रोहित-कोहली को भी दी मात।

भारतीय ओपनर मंधाना अब दुनिया की पहली ऐसी बल्लेबाज बन गई हैं जिन्होंने लगातार 10 मैच में रनों का पीछा करते हुए अर्धशतक जमाया है। अब तक ऐसा रिकॉर्ड ना तो महिला और ना ही पुरुष क्रिकेट टीम बना पाई थी। दिग्गज भारतीय बल्लेबाज रोहित शर्मा और विराट कोहली भी लगातार 10 मैच में रन का पीछा करते हुए ऐसा रिकॉर्ड नहीं बना पाए थे। साउथ अफ्रीका के खिलाफ दूसरे मैच में मंधाना ने 64 गेंद पर नाबाद 80 रन की पारी खेली। इस पारी में उन्होंने 10 चौके और 3 छक्के लगाए। पहले विकेट के लिए मंधाना ने 22 जबकि दूसरे विकेट के लिए पूनम के साथ 138 रन की साझेदारी निभाते हुए टीम को जीत तक पहुंचाया।

khabar khalifa

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *