Corona का टॉयलेट पेपर कनेक्शन, खाने-पीने का सामान ख़त्म

Corona का टॉयलेट पेपर कनेक्शन, खाने-पीने का सामान ख़त्म
khabar khalifa

International: कोरोना(Corona) वायरस का खौफ पूरी दुनिया में फैला है। कई जगहों पर पैनिक में आकर लोग अजीबोगरीब हरकतें कर रहे हैं। यकीन करना मुश्किल होता है लेकिन कोरोना(Corona) वायरस के पैनिक में लोगों ने कुछ चीजों की जमाखोरी शुरू कर दी है।जिसकी वजह से उन चीजों की किल्लत हो गई है। इसी तरह से दुनिया के कई हिस्सों में टॉयलेट पेपर को लेकर लूट मची है। दरअसल कोरोना वायरस के पैनिक में लोगों ने ज्यादा से ज्यादा टॉयलेट पेपर खरीदना शुरू कर दिया है। जिसकी वजह से कई जगहों पर टॉयलेट पेपर की किल्लत हो गई है।

अखबार ने छोड़ दिए खाली पेज

Corona fear, lack of toilet paper
Corona fear, lack of toilet paper

ऑस्ट्रेलिया के ग्रॉसरी स्टोर से टॉयलेट पेपर गायब हो गए हैं। हालत ये हो गई है कि अब वहां के ग्रॉसरी स्टोर्स ने नियम बना लिया है कि वो एक आदमी को सिर्फ एक टॉयलेट पेपर देंगे। जापान में पब्लिक टॉयलेट में टॉयलेट पेपर को चेन से बांधकर रखा जा रहा है ताकि लोग उसे चुराकर भाग न सकें। हाँगकॉग में हथियारों से लैस कुछ लुटेरों ने टॉयलेट पेपर का पूरा स्टॉक लूट लिया।ऑस्ट्रेलिया में टॉयलेट पेपर की कमी का अजीबोगरीब उपाय निकाला गया। ऑस्ट्रेलिया के एक अखबार ने अपने आठ पेज खाली छोड़ दिए। अखबार ने लोगों से अपील किया है कि वो खाली छोड़े गए पन्नों का इस्तेमाल टॉयलेट पेपर की तरह करें।एनटी न्यूज नाम के इस अखबार ने अपने 8 पन्नों को खाली छोड़कर सिर्फ उसपर अपना वाटर मार्क लगा दिया। खबर के मुताबिक अखबार के संपादक ने जनता से कहा कि आपको 8 पेज का टॉयलेट पेपर मिल सकता है, टॉयलेट पेपर की चिंता नहीं की जानी चाहिए।

कोरोना(Corona) के डर से खाने-पीने की चीजों को किया जा रहा स्टोर

Corona fear, lack of toilet paper
Corona fear, lack of toilet paper

हाल ये है कि कोरोना वायरस(Corona) के पैनिक में कई चीजों की जमाखोरी हो रही है। लोगों को लगता है कि संक्रमण के फैलने की वजह से कभी भी लॉक डाउन की स्थिति आ सकती है। इसलिए वो कुछ जरूरी चीजों की जमाखोरी में लग गए हैं।पैनिक की वजह से सैनिटाइजर और सैनिटेशन पेपर की किल्लत तो पहले से ही थी। अब लोग टिश्यू पेपर और टॉयलेट पेपर जैसी चीजों की जमाखोरी में टूट पड़े हैं। चावल और पाश्ता जैसी खाने-पीने की चीजों को भी लोग स्टोर कर रहे हैं।

khabar khalifa
administrator

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *