Citizenship Ammendment Act पर लखनऊ में उग्र प्रदर्शन

Citizenship Ammendment Act पर लखनऊ में उग्र प्रदर्शन
khabar khalifa

लखनऊ : Citizenship Ammendment Act पर हो रहे प्रदर्शन के आग अब उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ तक पहुँच गयी है। गुरूवार को इस कानून का विरोध करते हुए सपा कार्यकर्ताओं ने धरना प्रदर्शन किया और साथ ही साथ विरोध कर रहे उग्र कार्यकर्ताओं ने हसनगंज कोतवाली में तोड़ फोड़ की और वहां खड़ी गाड़ियों में आग लगा दी। दूसरी ओर हनुमान सेतु पर कार्यकर्ताओं ने पुलिस पर पथराव कर दिया, इस पथराव में लखनऊ के ट्रैफिक एसपी घायल हो गए।

source: https://www.businesstoday.in/current/economy-politics/anti-caa-protets-in-lucknow-protestors-burn-police-post-vehicles-20-detained/story/392324.html

पुलिस बंदोबस्त पर भारी पड़े प्रदर्शनकारी

Protest goes violent in lucknow
Protest goes violent in lucknow

लखनऊ पुलिस ने ख़राब माहौल को देखते हुए चप्पे-चप्पे पर पुलिस तैनात कर रखी थी साथ ही सुरक्षा का भी चाक चौबंद इंतजाम किया गया था लेकिन उग्र कार्यकर्ताओं के जोश ने पुलिस के सारे बंदोबस्त फेल कर दिए और उग्र रूप से पुलिस का विरोध करने लगे। पुलिस ने पक्के पुल को बंद कर दिया है साथ ही साथ शहर के अन्य संवेदनशील इलाकों में भारी मात्रा में पुलिस बल तैनात है।

Citizenship Ammendment Act पर विरोध के दौरान हज़रतगंज में हुआ लाठी चार्ज

Protest goes violent in lucknow
Protest goes violent in lucknow

हज़रतगंज में Citizenship Ammendment Act का विरोध कर रहे लोगों ने पथराव शुरू कर दिया और एक मीडिया की ओबी वैन में आग लगा दी जिसके बाद पुलिस ने विरोध कर रहे लोगों पर लाठी चार्ज शुरू कर दिया। हजरतगंज में भरी संख्या में लोग इक्कठा थे और प्रदर्शन कर रहे थे लेकिन थोड़ी देर में प्रदर्शन उग्र हो गया और प्रदर्शनकारियों ने पथराव शुरू कर दिया और एक ओबी वैन में आग लगा दी जिसके बाद पुलिस ने लाठी चार्ज कर दिया।

khabar khalifa
editor

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *