Bihar Blast – बिहार की राजधानी पटना में हुआ विस्पोट , सात लोग घायल !

Bihar Blast – बिहार की राजधानी पटना में हुआ विस्पोट , सात लोग  घायल !
khabar khalifa

सोमवार 10 फ़रवरी की सुबह करीब आठ बजे के आस-पास पटना के गांधी मैदान इलाके में बम विस्फोट की खबर से अफरातफरी मच गई। पुलिस के मुताबिक एक घर में बम विस्फोट हुआ है। इस हादसे में सात लोगो के ज़ख़्मी होने की खबर है जिनमे से दो की हालत गंभीर बताई जा रही है।। । घायलों में तीन बच्‍चे और दो महिलाएं भी हैं। सभी घायलों को पटना के पीएमसीएच हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है जहां उनका इलाज चल रहा है। विस्‍फोट इतना भीषण था कि आसपास के दो मकानों को भी नुकसान पहुंचा है।

धमाके की वजह को लेकर अभी लोगो में दो मत हैं. एक तरफ जहाँ कुछ लोग गैस सिलेंडर फटने को इसकी वजह मान रहे हैं वहीँ दूसरे पक्ष का कहना है कि यह एक बम धमाका था। स्थानीय लोगों ने बताया कि लगातार दो जोरदार धमाके हुए हैं। फरेंसिक टीम मौके पर पहुंच गई है और घटना के कारणों की जांच कर रही है। धमाका की अज़ाज़ आते ही इलाके में भगदड़ मच गयी , लोग इधर-उधर भागने लगे। मौके पर मौजूद मकान के मालिक ने बताया कि घर के जिस हिस्से में धमाका हुआ है उसमें किराएदार रहते हैं और वो ऑटो चलाते थे।

पुलिस सुपरिटेंडेंट विमल कारक ने बताया घायलों को देखने और जांच से पता चलता है कि यह गैस लीकेज की वजह से ही हुआ है। पुलिस ने गैस सिलिंडर कहा है, जबकि धमाका बेडरूम में हुआ है। बाथरूम-टॉयलेट बेडरूम से अटैच हैं, जबकि सिलिंडर और चूल्हा किचन में रखा है और सही सलामत है। ऐसा भी माना जा रहा है दीवार के पास विस्फोटक पदार्थ रखा गया हो। धमाके की आवाज़ करीब 200 मीटर दूर तक गयी जबकि पास के छे मकानों की खिड़कियाँ टूट गयीं।

खबर यह भी है बैजनाथ ऑटो चलाता है और उसके ऑटो में कल रात उसे एक बैग मिला था। वह बैग लेकर घर आ गया था। सुबह जब उसने बैग खोला, उसके बाद यह घटना घटी है। हालांकि इसकी पुष्टि पुलिस अधिकारी नहीं कर रहे हैं।

फोरेंसिक टीम की रिपोर्ट आने तक अभी कुछ भी साफ़ कहा जाना मुश्किल है।

khabar khalifa
administrator

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *