BCCI ने अपनी कॉन्ट्रैक्ट लिस्ट से ड्राप किया धोनी का नाम

BCCI ने अपनी कॉन्ट्रैक्ट लिस्ट से ड्राप किया धोनी का नाम
khabar khalifa

Cricket: भारत क्रिकेट बोर्ड (BCCI) ने अपनी एनुअल कॉन्ट्रैक्ट लिस्ट से बाहर का रास्ता दिखा दिया है। आपको बता दें की वर्ल्डकप 2019 के बाद से महेंद्र सिंह धोनी भारतीय टीम का हिस्सा नहीं थे लेकिन ऐसा मना जा रहा था की न्यूज़ीलैंड दौरे में वो टीम का हिस्सा होंगे लेकिन बोर्ड के इस फैसले के बाद इन अटकलों पर विराम लग गया है। वैसे काफी दिनों से भारतीय टीम के पूर्व कप्तान की सन्यास लेने की खबरें जोरों पर थी लेकिन अब इस फैसले के बाद ये साफ़ हो गया की अब महेंद्र सिंह धोनी की वापसी मुश्किल है।

BCCI ने तीन खिलाड़ियों को रखा A+ केटेगरी में

Three Players in BCCI's A+ Category
Three Players in BCCI’s A+ Category

BCCI ने तीन खिलाड़ियों विराट कोहली, जसप्रीत बुमराह और रोहित शर्मा को A+ केटेगरी में रखा है लेकिन इस लिस्ट से क्रिकेट बोर्ड ने महेंद्र सिंह धोनी को बाहर रखा है आपको बता दें की इस कॉन्ट्रैक्ट की अवधि अक्टूबर 2019 से लेकर सितंबर 2020 तक की है। आपको बता दें की महेंद्र सिंह धोनी को इससे पहले A केटेगरी रखा जाता था वहीं विराट कोहली A+ केटेगरी पर बरकरार है जहां 7 करोड़ सालाना दिया जाता है। इसके अलावा बार कॉन्ट्रैक्ट में BCCI A लिस्ट में 11 खिलाड़ियों को शामिल किया है।

धोनी ने अभी तक नहीं दी है कोई प्रक्रिया

BCCI drops Dhoni's name from Annual contract list
BCCI drops Dhoni’s name from Annual contract list

पिछले कुछ दिनों से धोनी के संन्यास लेने की अटकले लगायी जा रही थी लेकिन क्रिकेट बोर्ड का ये फैसला धोनी के करियर का अंत माना जा रहा है। वैसे अभी भारतीय टीम के पूर्व कप्तान ने BCCI के इस फैसले पर कोई भी प्रतिक्रिया नहीं दी है और न ही उन्होंने अपने संन्यास को लेकरके कोई बयान दिया है लेकिन अभी साफ़ तौर पर ये नहीं कहा जा सकता है की धोनी कबतक टीम में वापसी करेंगे।

khabar khalifa
editor

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *