Hyderabad Rape केस के बाद अमरिंदर सिंह का बड़ा फैसला

Hyderabad Rape केस के बाद अमरिंदर सिंह का बड़ा फैसला
khabar khalifa

Hyderabad Rape :हैदराबाद में डॉक्टर के साथ हुई बर्बरता ने पूरे देश को हिला कर रख दिया है। इस घटना की निंदा की जा रही है। तेलंगाना के सीएम केसीआर इस घटना को फास्ट ट्रैक कोर्ट में चलवाने के आदेश दे चुके हैं। इस घटना ने राजनीति के गलियारों में भी गरमाहट ला दी है। हालांकि जहां एक ओर इस घटना पर बयानबाजी ही हो रही है, वहीं दूसरी ओर पंजाब के सीएम अमरिन्दर सिंह ने ऐसा दमदार ऐलान कर दिया है जिसकी हर ओर तारीफ होने लगी है।

हैदराबाद रेप(Hyderabad Rape) केस राजनीतिक गलियारों में गूंजा

Amrinder singh's announcement on women safety in punjab
Amrinder singh’s announcement on women safety in punjab

हैदराबाद में हुई घटना राजनीति के गलियारों में भी गूंज रही है। संसद में भी इस घटना पर चर्चा हुई। सपा सांसद जया बच्चन ने तो नाराज होकर य़हां तक कह दिया था कि दोषियों को जनता के हवाले कर देना चाहिए। वहीं रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने भी लोकसभा में कहा कि इस घटना में दोषियों को कठोरतम सजा दी जाए। इसके अलावा राहुल गांधी ने तो घटना पर हैरानी जता दी थी।

अमरिंदर सिंह ने किया ये बड़ा ऐलान

Amrinder singh's announcement on women safety in punjab
Amrinder singh’s announcement on women safety in punjab

जहां एक ओर इस घटना पर बयानबाजी चल रही है, वहीं पंजाब के सीएम अमरिन्दर सिंह ने इस घटना के बाद दमदार ऐलान कर दिया है। उन्होंने बड़ी घोषणा कर दी कि अगर कोई भी महिला पंजाब में रात के 9 से सुबह 6 बजे के बीच कहीं फंस जाए तो वो फौरन पुलिस को कॉल करे। पुलिस उसको सुरक्षापूर्वक घर तक छोड़कर आएगी। इसके लिए हेल्पलाइन नंबरों का ऐलान भी कर दिया गया है। ये नंबर 100,112 और 181 हैं। इनमें महिलाएं रात के समय फंसने पर फोन कर सकती हैं। सीएम की इस पहल की तारीफ हो रही है।

khabar khalifa
editor

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *