Istanbul में बड़ी विमान दुर्घटना लैंडिंग के दौरान हुए हादसा।

Istanbul में बड़ी विमान दुर्घटना लैंडिंग के दौरान हुए हादसा।
khabar khalifa

International : टर्की की राजधानी इस्तांबुल(Istanbul) में एक बड़ा हवाई हादसा सामने आया। मामला बुधवार, 6 फ़रवरी का है जब इस्तांबुल(Istanbul) के ‘सबिहा गोकेन’ एयरपोर्ट पर लैंडिंग के दौरान एक विमान रनवे पर फिसल गया और तीन हिस्सों में बट गया। इस दुर्घटना में तीन लोगो की जान चली गयी और 179 लोगों के घायल होने की ख़बर है। हादसे के समय विमान में 177 यात्री और चालक दल के छह सदस्य सवार थे।

उतरने के बाद विमान 3 हिस्सों में टूट गया। इसका एक हिस्सा पूरी तरह से अलग हो गया, जबकि पिछला हिस्सा टूटकर नीचे की ओर लटक गया था। तुर्की के सरकारी प्रसारक टीआरटी के मुताबिक विमान टर्किश कंपनी पेगैसस एयरलाइंस का है। अभी आयी प्रतिक्रियाएं विमान हादसे के पीछे इस्तांबुल(Istanbul) के खराब मौसम को इसकी वजह बताती है। यह विमान इजमिर शहर के एजियन से बहुत खराब मौसम में इस्तांबुल(Istanbul) के साहिबा गोकचेन हवाई अड्डे की ओर आ रहा था। रनवे पर क्षतिग्रस्त होने के बाद विमान में आग भी लग गयी। हादसे के बाद में पहुंचे बचाव दल ने आग को बुझाने में सफलता हासिल की.

आपको बता दें पिछले एक महीने में यह तीसरी बड़ी विमान दुर्घटना है। इससे पहले ईरान में एक यूक्रेनियन विमान भी क्रैश हुआ था जिसमें क्रू और पैसेंजर्स में कोई भी नहीं बच सका था। बाद में यह बात सामने आयी के उस विमान को खुद ईरान ने ही गलती से मार गिराया था। इसके अलावा यूनाइटेड स्टेट्स एयरफोर्स का एक विमान अफ़ग़ानिस्तान के ग़ज़नी प्रान्त में भी दुर्घटनाग्रस्त हो गया था। जिसमें यूएस एयरफोर्स के दो जवानों की मौत की खबर आयी थी। एक महीने में इस तरह तीन विमान दुर्घटनाएं लगातार विमान से यात्रा करने वालों के लिए परेशान वाली खबर है। वहीं सरकार लगातार लोगों को आश्वासन दे रही है की वो विमान यात्रा को सुविधाजनक और सुरक्षित बना रही है।

khabar khalifa
editor

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *