आगरा : दरोगा की गोली मारकर हत्या,एक दशक में 7 पुलिसकर्मियों की मौत। 50 हज़ार का इनाम घोषित।

आगरा : दरोगा की गोली मारकर हत्या,एक दशक में 7 पुलिसकर्मियों की मौत। 50 हज़ार का इनाम घोषित।
khabar khalifa

देश में खून खराबा तो एक आम बात हो गई है लेकिन हद तो तब हो गई जब, अपराध को रोकने वाले यानी पुलिसकर्मी को दिन दहाड़े एक आम इंसान के द्वारा मार दिया जाता है। आगरा के खंदौली के गांव नहर्रा में बुधवार शाम को एक ऐसी ही दिल दहलाने वाली घटना सामने आई जिसे सुनकर हर किसी कि आंख नम हो जाती है। दरोगा प्रशांत यादव (35) की गोली मारकर हत्या कर दी गई। दरअसल गांव के दो भाई विश्वनाथ और शिवनाथ के बीच खेत से आलू खोदाई को लेकर हुए विवाद हो गया। झगड़े की सूचना मिलते ही दरोगा प्रशांत कुमार ,सिपाही चंद्रसेन के साथ गांव पहुंचे। दरोगा जैसे ही विश्वनाथ को पकड़ने के लिए पीछे दौड़े अपराधी ने तमंचे से फायर कर दिया। जब उन्हें अस्पताल ले जाया जाता उससे पहले ही उनकी मौत हो गई। सनसनीखेज हत्याकांड की जानकारी पर एडीजी जोन राजीव कृष्ण, आईजी ए सतीश गणेश और एसएसपी बबलू कुमार सहित कई थानों की फोर्स पहुंच गई। देर रात आरोपी की तलाश की जा रही।

यहां है पैतृक निवास।

शहीद दरोगा प्रशांत यादव का जन्म 1986 में खुर्जा तहसील के गांव छतारी में हुआ था। वर्ष 2005 में उत्तर प्रदेश पुलिस में बतौर सिपाही भर्ती हुए थे। अपने कार्य के बूते वो तरक्की की सीढ़ियां चढ़ रहे थे। वर्ष 2010-11 में उनकी तैनाती आगरा मंडल में हुई थी। करीब दो वर्ष पूर्व उपनिरीक्षक बने थे। शहादत की खबर सुनते ही परिजनों का रो रो कर बुरा हाल है। प्रशांत के रिश्ते में चाचा लगने वाले पड़ोसी बिजेंद्र ने बताया कि वह करीब 20 दिन पूर्व छुट्टी पर घर आए थे। ड्यूटी पर जाते समय प्रशांत जल्द दोबारा घर आने की बात कहकर गए थे। शहीद होने की खबर सुनकर परिजन जानकारी के बाद आगरा रवाना हो गए।

50 हज़ार का इनाम घोषित।

आरोपी पर पुलिस ने 50 हजार का इनाम घोषित किया है। उसकी गिरफ्तारी के लिए 10 टीमें दबिश दे रही हैं। ADG राजीव कृष्ण का कहना है कि अभी शहीद का अंतिम संस्कार और आरोपी की जल्द गिरफ्तारी उनकी प्राथमिकता है। आरोपी पर पुलिस ने 50 हजार का इनाम घोषित किया है। उसकी गिरफ्तारी के लिए 10 टीमें दबिश दे रही हैं। इस प्रकरण की विभागीय जांच होगी। यदि पुलिस की लापरवाही या संलिप्तता की बात उजागर होती है तो थानेदार और अन्य पर भी कार्रवाई की जाएगी।

khabar khalifa

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *