Primary Menu

Primary Menu

August 24, 2019
Time + Temperature Lucknow 12:52 PM +22°C

दलित समाज एवं OBC को आबादी के हिसाब से मिले हिस्सेदारी : मायावती

बसपा अध्यक्ष मायावती ने अनुसूचित जाति तथा पिछड़ी जातियों को आबादी के अनुपात में आरक्षण दिये जाने की मांग करते हुये कहा कि संविधान की असली मंशा इन्ही वगोर्ं के लोगों को आरक्षण के माध्यम से देश की मुख्यधारा में लाने की रही है। सुश्री मायावती ने पश्चिमी उत्तर प्रदेश और बुन्देलखण्ड क्षेत्र के वरिष्ठ पदाधिकारियों को संबोधित करते हुये कहा कि आरक्षण की सीमा को 50% बढ़ाया जा रहा है। अनुसूचित जाति तथा पिछड़ी जातियों को आबादी के अनुपात में आरक्षण मिलना चाहिये।

मायावती पार्टी पदाधिकारियों से किया मीटिंग

मायावती ने पदाधिकारियों के साथ सर्वसमाज में जनाधार को बढ़ाने के लिए गतमाह नई दिल्ली की बैठक में दिये गये नये दिशा- निर्देशों क्रम में प्रगति रिपोर्ट की समीक्षा की। बैठक में ज़िलेवार समीक्षा करने के दौरान अब तक की कमियों को देखते हुये नये ज़रूरी दिशा- निर्देश भी दिये। मायावती ने कहा कि बीजेपी की केन्द्र व राज्य सरकारों ने आर्थिक आधार पर आरक्षण दिये जाने के साथ-साथ महाराष्ट्र में मराठा समाज को पिछडी जाति के आरक्षण का लाभ दिये जाने के लिय शीघ्र कार्यवाई की गयी।

सपा सरकार के बाद भाजपा दे रही पिछड़ी जातियों को धोखा

हाल ही में भाजपा शासन में पिछड़ी जातियों की उन 17 जातियों की और भी ज़्यादा दुर्दशा होने वाली है जिन्हें असंवैधानिक तरीके से अनुसूचित जाति की श्रेणी में शामिल करने का प्रयास किया गया है। अब ये लोग किसी भी प्रकार के आरक्षण से वंचित हो जायेंगे। पहले भी इनके साथ सपा सरकार में राजनीतिक लाभ लेने के लिये इन्हें धोखा दिया गया था।

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं।)

Leave a Reply

en_USEnglish
en_USEnglish