Primary Menu

Primary Menu

July 17, 2019
Time + Temperature Lucknow 09:27 AM +22°C

इस्तीफा देने पर अड़े राहुल, कांग्रेस ने सस्पेंड की सभी राज्यों की कमिटियां

लोकसभा चुनाव के बाद कांग्रेस की मुश्किलें लगातार बढ़ती जा रही हैं। राहुल गांधी पार्टी के अध्यक्ष पद से इस्तीफा देने पर अड़े हुए हैं। इस बीच कांग्रेस ने सभी राज्यों में प्रदेश कमिटियां भंग कर दी है। लोकसभा चुनाव में बीजेपी के हाथों मिली करारी हार के बाद राहुल गांधी ने अपने इस्तीफे का ऐलान किया था। पार्टी ने उन्हें मनाने की भरपूर कोशिश की, लेकिन राहुल गांधी अपनी जिद पर अड़े हुए हैं। मां सोनिया गांधी और बहन प्रियंका समेत वरिष्ठ नेताओं के समझाने के बाद आखिरकार राहुल एक महीने के लिए अध्यक्ष बने रहने पर राजी हो गए हैं। लेकिन, इस दौरान वह पार्टी की किसी मीटिंग में नहीं शामिल हो रहे हैं। बड़े फैसले से भी दूरी बना रखी है।

लोकसभा चुनाव में कुल 52 सीटें जीती

राहुल गांधी के नेतृत्व में इस लोकसभा चुनाव में कांग्रेस ने कुल 52 सीटें जीती, जो 2014 के चुनाव में कुछ ही सीटें ज्यादा है। इतनी कम सीटों की वजह से कांग्रेस लोकसभा में विपक्ष का नेता भी नहीं तय कर पाई। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, कांग्रेस कार्यसमिति (CWC) ने अध्यक्ष पद पर संभावित नाम फाइनल कर लिए हैं।

जल्द ही सीडब्ल्यूसी की मीटिंग होगी, जिसमें आखिरी बार राहुल गांधी से इस्तीफा देने से मनाने की कोशिशें की जाएंगी। इसके बाद भी अगर वह नहीं मानते हैं, तो नए अध्यक्ष का नाम फाइनल कर लिया जाएगा। कांग्रेस के नए अध्यक्ष के लिए कई वरिष्ठ नेताओं का नाम चर्चा में है। इनमें से राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत का नाम सबसे आगे बताया जा रहा है।

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं।)

दलित समाज एवं OBC को आबादी के हिसाब से मिले हिस्सेदारी : मायावती

बसपा अध्यक्ष मायावती ने अनुसूचित जाति तथा...

Leave a Reply

en_USEnglish
en_USEnglish