Primary Menu

Primary Menu

June 18, 2019
Time + Temperature Lucknow 05:35 AM +22°C

जानिए कौन होगा भाजपा का नया राष्ट्रीय अध्यक्ष, बहुत जल्द पद का चुनाव ?

लोकसभा चुनाव 2019 में बीजेपी की जीत के बाद अब बीजेपी पार्टी में एक महत्वपूर्ण पद के लिए दोबारा चुनाव होना हैं। दरअसल भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष पद पर अमित शाह का तीन साल का कार्यकाल पूरा हो चुका है। जिसके बाद अब नये राष्ट्रीय अध्यक्ष की नियुक्ति के लिए पार्टी के आंतरिक संगठन के लिए चुनाव होने वाले हैं। आपको बता दे कि अमित शाह दोबारा पार्टी अध्यक्ष पद को संभालेंगे।

महासचिवों के साथ अमित शाह करेंगे बैठक

गुरूवार को बीजेपी अध्यक्ष रहे अमित शाह पार्टी की प्रदेश इकाइयों के प्रमुखों और महासचिवों के साथ एक बैठक करने वाले है, जिसमें बूथ स्तर से ऊपर के संगठनात्मक चुनावों और सदस्यता अभियान के कार्यक्रम पर फैसला किया जा सकता हैं। वहीं माना जा रहा है कि बीजेपी शासित तीन राज्यों- हरियाणा, झारखंड और महाराष्ट्र- में विधानसभा चुनाव इस साल के आखिर में होने हैं, ऐसे में पार्टी अमित शाह को राष्ट्रीय अध्यक्ष पद की जिम्मेदारी निभाने को कह सकती है।

पहले ही समाप्त हो चूका अमित शाह का कार्यकाल

बीजेपी अध्यक्ष के तौर पर शाह का तीन साल का कार्यकाल इस साल की शुरूआत में समाप्त हो गया था लेकिन उन्हें इस पद पर बने रहने को कहा गया था। ऐसा लोकसभा चुनाव के मद्देनजर किया गया था। संगठनात्मक चुनाव पूरा होने में कई महीने का वक्त लग सकता है। नये पार्टी अध्यक्ष का चुनाव अक्टूबर- नवंबर के महीने तक पूरा हो सकता है। पार्टी का संसदीय बोर्ड (इसकी निर्णय लेने वाली शीर्ष संस्था) इस अवधि के लिए एक नये अध्यक्ष को नियुक्त कर सकता है। हालांकि, यह बहुत हद तक इस बात पर निर्भर करेगा कि अब केंद्रीय गृह मंत्री बन चुके शाह इस कार्य को कैसे जारी रखना चाहते हैं।

अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं।)

यूपी में अपराध और महंगाई से जनता त्रस्त : मायावती

बसपा सुप्रीमो मायावती ने यूपी में कानून...

Leave a Reply

en_USEnglish
en_USEnglish