Primary Menu

Primary Menu

September 22, 2019
Time + Temperature Lucknow 04:50 AM +22°C

मनाली में सेक्स रैकेट का हुआ पर्दाफाश, महिलाओं ने उठाया चौंका देने वाला कदम

Sex Racket caught in Manali

पर्यटन के लिए प्रसिद्ध जगह मनाली में सेक्स रैकेट का भांडाफोड़ हुआ। पुलिस ने नौ महिलाओं समेत 2 दलाल गिरफ्तार किए हैं। खबरों के मुताबिक यह रैकेट काफी दिनों से चल रहा था जिसकी जानकारी आस-पास के लोगों को नहीं थी।

Sex Racket busted in Manali

स्थानीय निवासी महिलाओं को इस देह व्यापार के बारे में जब पता चला तो पर्यटन के लिए प्रसिद्ध मनाली को बदनाम करने वाले लोगों के खिलाफ वे एकजुट हो गईं। मालूम हो कि मनाली के होटल में चल रहे इस सेक्स रैकेट का भांडा महिलाओं ने ही फोड़ा। उन्होंने दलालों को गिरफ्तार करवाया और प्रशासन व होटल कारोबारियों के साथ बैठक कर खुद शहर की सड़कों पर इसके खिलाफ आवाज़ उठाने उतरीं।

महिलाओं ने बनाई मजबूत योजना-

महिलाओं ने तुरंत इसकी सूचना पुलिस को दे दी। मनाली में ये महिलाएं और लड़कियां कुछ दिनों से खुले तौर पर सेक्स रैकेट को अंजाम दे रही थी। पुलिस एक्ट 114 के तहत मामला दर्ज किया गया है। बताया जा रहा है कि महिलाएं और लड़कियां  पंजाब, उत्तर प्रदेश और हरियाणा की रहने वाली हैं।

Sex racket busted in Manali,

सभी आरोपियों को कोर्ट में पेश करने की तैयारी है। पुलिस हर पहलू को ध्यान में रखकर जांच कर रही है। बताया जा रहा है कि कुछ महिलाएं और लड़कियां दो से तीन होटलों के बाहर घूम रही थीं। पुलिस ने जब सख्ती से पूछताछ की तो सभी ने सेक्स रैकेट में संलिप्त होने की बात कबूल ली।

पहले भी हो चुके हैं सेक्स रैकेट के खुलासे-

गौरतलब है कि बीते साल अप्रैल 2018 में भी मनाली में एक और सेक्स रैकेट का पर्दाफाश हुआ था। दिल्ली से बहला-फुसलाकर लाई गई एक नाबालिग से पहले तो दुराचार किया गया था और बाद में उसे देह व्यापार के धंधे में धकेल दिया गया था। 16 वर्षीय पीड़िता चाइल्ड लाइन के सहयोग से पुलिस के पास पहुंची थी और उसने आपबीती सुनाई थी। वहीं सितंबर 2017 में मनाली में पुलिस ने अंतरराष्ट्रीय सेक्स रैकेट का भंडाफोड़ किया था।

सूचना के बाद जाल बिछाकर पुलिस होटल में ग्राहक बनकर पहुंची थी। सौदा तय हुआ और पुलिस ने होटल से दो दलाल और तीन विदेशी महिलाओं को दबोच लिया था। इस दौरान दो विदेशी महिलाओं को रेस्क्यू किया गया था। इन्हें जबरदस्ती इस धंधे में धकेला गया था। उनसे जिस्मफरोशी का धंधा करवाकर मोटी कमीशन ऐंठ रही एक विदेशी महिला और दो दलालों को होटल से पुलिस ने पकड़ा था।

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं।)

Leave a Reply

en_USEnglish
en_USEnglish