Primary Menu

Primary Menu

September 22, 2019
Time + Temperature Lucknow 04:49 AM +22°C

पंजाब : नवजोत सिंह सिद्धू की नाराजगी, कैबिनेट बैठक से किया किनारा

क्रिकेट से राजनीति में कदम रखने वाले कांग्रेसी नेता और पंजाब के कबीना मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू की नाराजगी मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह के खिलाफ गुस्सा झलक रहा है। गुरूवार को होने वाली सीएम की अध्यक्षता वाली कैबिनेट बैठक से उन्होंने किनारा कर लिया। सभी मंत्री इस बैठक में पहुंचे, मगर सिद्धू उसमें शामिल नहीं हुए।

बैठक में कुछ मंत्रियों से छिन सकता हैं मंत्रालय

मिली जानकारी के अनुसार सिद्धू को इस बैठक के लिए बुलावा ही नहीं भेजा गया था। आपको बता दे यह बैठक काफी अहम थी, जिसमें मंत्रियों के मंत्रालय बदले जाने को लेकर चर्चा होनी थी, जबकि आगे आने वाले समय में कुछ मंत्रियों से मंत्रालय छिन भी सकते हैं। आम चुनाव के बाद सूबे में यह पहली अहम् कैबिनेट बैठक थी। दरअसल, दोनों राजनीतिक दिग्गजों के बीच वार-पलटवार का दौर चला था।

बैठक में सिद्धू को नहीं मिला निमंत्रण

सिद्धू का कहना हैं की सूबे में कांग्रेस के हार के जिम्मेदार वो अकेले कैसे हो सकते हैं? इससे पहले, सिद्धू बीते हफ्ते हुई सीएलपी (कांग्रेस लेजिस्लेटिव पार्टी) की बैठक में भी नहीं पहुंचे थे, जो कि सीएम अमरिंदर की अध्यक्षता में हुई थी। सिद्धू की पत्नी नवजोत कौर सिद्धू ने इस बारे में बताया था कि पति को उस बैठक के लिए निमंत्रण नहीं भेजा गया था। सिद्धू ने बीते साल हैदराबाद में एक कार्यक्रम के दौरान कह दिया था, “राहुल गांधी ही मेरे कैप्टन हैं। वह कैप्टन के भी ‘कैप्टन’ हैं।” यहां उन्होंने किसी का नाम तो नहीं लिया था, पर यह बात सीएम अमरिंदर के संदर्भ में कही गई थी।

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं।)

दलित समाज एवं OBC को आबादी के हिसाब से मिले हिस्सेदारी : मायावती

बसपा अध्यक्ष मायावती ने अनुसूचित जाति तथा...

Leave a Reply

en_USEnglish
en_USEnglish