Primary Menu

Primary Menu

June 18, 2019
Time + Temperature Lucknow 05:41 AM +22°C

God-Ke प्रेमी नहीं, God-Se प्रेमी हैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

PM Modi with Godse

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को महात्मा गांधी के हत्यारे नाथूराम गोडसे को देशभक्त कहने के लिए अपनी पार्टी के भोपाल लोकसभा प्रत्याशी प्रज्ञा ठाकुर को जमकर लताड़ा।  यह रेखांकित किया कि सभ्य समाज में इस तरह की भाषा को बर्दाश्त नहीं किया जा सकता है। उन्होंने कहा, “उन्होंने (प्रज्ञा) माफी मांगी है। वह अलग बात है। लेकिन मैं उन्हें माफ नहीं कर सकता।”

प्रधान मंत्री ने कहा, “गोडसे और गांधी के बारे में जो कुछ भी कहा गया है वह पूरी तरह से गलत है और आलोचनात्मक है। भविष्य में, ऐसा कहने वालों को पहले 100 बार सोचना चाहिए।”

Nathuram-Godse and sadhvi pragya

प्रज्ञा ठाकुर को लेकर प्रधान मंत्री की यह पहली प्रतिक्रिया नहीं है लेकिन सभी बयानों में से सबसे मजबूत प्रतिक्रिया है। यह विपक्ष की आलोचना के निरंतर प्रतिबंध का भी एक काउंटर था, खासकर जब से उन्होंने पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह के खिलाफ भोपाल से प्रज्ञा ठाकुर को मैदान में उतारने के लिए भाजपा की पसंद का बचाव किया था।

प्रज्ञा का विवादित बयान-

मालेगांव विस्फोट मामले के एक आरोपी ठाकुर, जो जमानत पर बाहर है, ने कहा था कि गोडसे एक देशभक्त था और हमेशा रहेगा। उन्होंने कहा कि 23 मई (चुनाव के नतीजे का दिन) गोडसे को आतंकवादी कहने वाले लोगों को उचित जवाब देगा।

यह भी पढ़ें- मृत समझकर फ्रिज में रखा वृद्धा का शव, वृद्धा फिर भी ज़िंदा

प्रज्ञा ठाकुर ने अंततः पार्टी के आदेशों पर अपने बयान के लिए माफी मांगी, लेकिन इससे वास्तव में मदद नहीं मिली।

 

काँग्रेस ने चलायी मीठी छुरी-

प्रियंका गांधी वाड्रा ने ट्वीट किया, ” अपने उम्मीदवार से खुद को दूर करना काफी नहीं है। भाजपा के राष्ट्रवादी दिग्गजों, अपना पक्ष सही से सबके सामने रखने की हिम्मत रखो”।

राहुल गांधी ने भी आज ट्वीट लकार चुटकी ली, “आखिरकार मुझे पता चल गया। भाजपा और आरएसएस.. God-Ke प्रेमी नहीं, God-Se प्रेमी हैं|”

 

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं।)

Leave a Reply

en_USEnglish
en_USEnglish