Primary Menu

Primary Menu

May 20, 2019
Time + Temperature Lucknow 19:20 PM +22°C

मोदी को ‘टाइम’ के कवर पेज पर महाविभाजनकारी लिखने वाला पत्रकार पाकिस्तानी

भारतीय जनता पार्टी ने अमरीका की प्रतिष्ठित पत्रिका टाइम के कवर पेज पर प्रधानमंत्री मोदी को देश तोड़ने वाला व महाविभाजनकारी बताने कड़ी आपत्ति दर्ज कराई है। बीजेपी के नेताओं ने यह भी कहाँ है कि  इसका लेखक पाकिस्तानी है।टाइम के अंतर्राष्ट्रीय संस्करण में मोदी को जिस आलेख में ‘महाविभाजनकारी’ कहा गया है उसे आतिश तासीर ने लिखा है।

लेखक के पिता पाकिस्तानी

आतिश तासीर के पिता सलमान तासीर पाकिस्तान के उदारवादी नेता थे। सलमान को उनके अंगरक्षक ने ही पाकिस्तान में ईशनिंदा क़ानून के ख़िलाफ़ बोलने पर गोली मार दी थी। तासीर की मां भारत की जानी-मानी पत्रकार तवलीन सिंह हैं जो कि अक्सर मोदी के समर्थन में दिखती हैं।
टाइम की कवर स्टोरी में सवाल पूछा गया है कि ‘क्या दुनिया का सबसे बड़ा लोकतंत्र एक बार फिर से पाँच सालों के लिए मोदी सरकार को चुनेगा?’ टाइम की
इस कवर स्टोरी की सोशल मीडिया पर ख़ूब चर्चा हो रही है। मोदी के विरोधियों ने इस कवर स्टोरी को काफ़ी तवज्जो दी है।

और पढ़े -उत्तर प्रदेश :सैलरी मांगने पर महिला को बुरी तरीके से पीटा

इसी पत्रिका में एक और लेखक ने मोदी की प्रंशसा किया है

इस पत्रिका में एक और आलेख प्रकाशित किया गया है। यह आलेख राजनीति विज्ञानी इयन ब्रेमर की है, जिसका शीर्षक है- ‘आर्थिक सुधार के लिए मोदी भारत की सबसे श्रेष्ठ उम्मीद है। भारत को नए मुकाम तक पहुंचने में मोदी का बड़ा योगदान होगा शनिवार को बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा ने कहा कि टाइम मैगज़ीन में तासीर का आलेख मोदी को बदनाम करने के लिए पाकिस्तान की अप्रत्यक्ष कोशिश है। पात्रा ने पूछा, ”इस आलेख का लेखक कौन है? इसका लेखक एक पाकिस्तानी है। एक पाकिस्तानी नागरिक ने कहा कि मोदी जी महाविभाजनकारी हैं और राहुल गांधी ने उसे ट्वीट किया। एक पाकिस्तानी से हम उम्मीद ही क्या कर सकते हैं?”

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं।)

Leave a Reply

en_USEnglish
en_USEnglish