Primary Menu

Primary Menu

July 17, 2019
Time + Temperature Lucknow 09:28 AM +22°C

आईपीएल 2019: मुंबई इंडियंस पर करोड़ों की बारिश तो चेन्नई इतना कमाई …….

honi and rohit

नई दिल्ली,इस आईपीएल में मुंबई ने चेन्नई को हराकर एक इतिहास रच दिया। मुंबई इंडियंस ने चौथी बार आइपीएल का खिताब अपने नाम किया है। इस महामुकाबले में मुंबई इंडियंस (MI) ने चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) को एक रन से मात दे दी। आइपीएल 2019 के फाइनल मैच को जीतकर रिकॉर्ड चौथी बार खिताब जीतने वाली मुंबई इंडियंस पर करोड़ों रुपयों की बारिश हुइ है। आइपीएल ऑर्गनाइजर्स यानी बीसीसीआइ ने विजेता टीम को 20 करोड़ रुपये और एक चमचमाती ट्रॉफी दी है

हैदराबाद में खेला गया मुकाबला

हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम में खेले गए इस मुकाबले में तीजा आखिरी गेंद पर निकला। बता दें कि आइपीएल 2019 की इनामी राशि पिछले साल की तुलना में पांच करोड़ रुपये बढ़ा दी गई थी। पिछले साल, आइपीएल की इनामी राशि 50 करोड़ थी। लेकिन इस बार बीसीसीआइ ने 55 करोड़ रुपये की इनामी राशि विजेता और उपविजेता समेत नंबर तीन और नंबर चार पर रहने वाली टीमों को दी है।

 और पढ़े -सेना को मिली बड़ी कामयाबी (आईएसजेके) के कमांडर इशफाक अहमद को किया ढेर

आइपीएल 2019 में इस टीम को मिले इतने करोड़

आइपीएल 2019 का खिताब अपने नाम करने वाली टीम मुंबई इंडियंस को विजेता ट्रॉफी के साथ 20 करोड़ रुपये की इनामी राशि मिली। वहीं, फाइनल मैच में मात खाने वाली यानी रनरअप टीम को 12.50 करोड़ रुपये का इनाम दिया गया। इसके अलावा एलिमिनेटर जीतने वाली और क्वालीफायर 2 हारने वाली दिल्ली कैपिटल्स को तीसरे नंबर पर रहने के लिए साढ़े 10.50 करोड़ की इनामी राशी मिली। इतना नहीं, एलिमिनेटर मैच हारकर चौथे पायदान पर रहने वाली सनराइजर्स हैदराबाद को भी 8.50 करोड़ रुपए इनाम के रूप में मिले।

पर्पल कैप और ऑरेंज कैप को भी मिली इतनी राशि

आइपीएल में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले डेविड वार्नर को ऑरेंज कैप और सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले इमरान ताहिर को पर्पल कैप के साथ-साथ 10-10 लाख रुपये की इनाम राशि भी प्रदान की

इस आईपीएल में सबसे ज्यादा कामने वाले खिलाडी

इस आईपीएल में सबसे ज्यादा कमाने वाले खिलाडी के लिस्ट में सबसे आगे है। चेन्नई सुपरकिंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी इस आईपीएल में अबतक का कुल कमाई 107. 84 करोड़ रुपये की है। और पहले स्थान पर काबिज है। दूसरे नंबर आते है मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा जिन्होंने आईपीएल से अब तक 101.60 करोड़ रुपये कमाए हैं।

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं।)

दिल्ली के सामने चेन्नई :जोरदार टक्कर होने की सम्भावना

युवा खिलाडियों से भरी दिल्ली , शुक्रवार को...

Leave a Reply

en_USEnglish
en_USEnglish