Primary Menu

Primary Menu

July 17, 2019
Time + Temperature Lucknow 09:29 AM +22°C

आजाद भारत का पहला आतंकवादी था हिन्दू : कमल हासन

अभिनेता से नेता बने कमल हासन ने एक विवादास्पद बयान देते हुए नई बहस को जन्म दे दिया है। तमिलनाडु में चुनाव प्रचार करते हुए कमल ने कहा कि आजाद भारत का पहला आतंकवादी एक हिंदू था। महात्मा गांधी के हत्यारे नाथूराम गोडसे की ओर इशारा करते हुए हासन ने कहा कि वह एक हिन्दू आतंकी था।मैं यह इसलिए नहीं कह रहा हूं क्योंकि यहां पर कई सारे मुस्लिम मौजूद हैं। मैं महात्मा गांधी की मूर्ति के सामने खड़े होकर यह कह रहा हूं।’क्योकि नाथू राम ने सबसे बड़ा आतंकी हमला महात्मा गाँधी के ऊपर किया था। लेकिन उनका निशाना गोडसे को कम हिन्दू को ज्यादा था। क्योकि अगर आतंक का धर्म नही होता है ,तो फिर आतंक का धर्म हिन्दू कैसे हो गया।

प्रचार के दोरान की बदजुबानी

तमिलनाडु के करुर जिले की अरिवाकुरिची विधानसभा से हासन अपनी पार्टी मक्कल नीधि मैयम (एमएनएम) के प्रमुख कमल हासन इस सीट से पार्टी के प्रत्याशी एस. मोहनराज के लिए प्रचार कर रहे थे, जिस दौरान उन्होंने यह बयान दिया। गौरतलब है कि यह पहला मौका नहीं है जब हासन ने इस तरह की कोई टिप्पणी की हो, इससे पहले भी वह 2017 में हिंदू अतिवाद पर बयान देकर विवादों के घेरे में आ चुके हैं। वो हमेशा से हिन्दुओं को लेकर निशाना बनाते रहे है। और हर बार हिन्दू को आतंकवादी और हिंसावादी बताने से नही चुके है। जबकि मुस्लिम धर्म को अहिंसावादी और शांतिप्रिय बताते आये है।

और पढ़े -आईपीएल 2019: मुंबई इंडियंस पर करोड़ों की बारिश तो चेन्नई इतना कमाई 

इस चुनाव में हिंदू आतंकवाद का मुद्दा विपक्ष कई बार उठाया

गौरतलब है कि इस चुनाव में हिंदू आतंकवाद का मुद्दा अपने चरम पर है. जब भारतीय जनता पार्टी ने मध्य प्रदेश की भोपाल लोकसभा सीट से मालेगांव आतंकी ब्लास्ट की आरोपी साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर को टिकट दिया, तो विपक्षी पार्टियों ने इस पर सवाल खड़े कर दिए। लेकिन मोदी और अमित शाह ने विपक्ष को करारा जवाव दिया है। और बार बार एक ही बात कही साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर पूरी तरीके से निर्दोष है। उनको सिर्फ फसाया जा रहा है। हिन्दू को सिर्फ आतंवाद सिद्ध करने की कोशिस की जा रही है।

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं।)

दलित समाज एवं OBC को आबादी के हिसाब से मिले हिस्सेदारी : मायावती

बसपा अध्यक्ष मायावती ने अनुसूचित जाति तथा...

Leave a Reply

en_USEnglish
en_USEnglish