Primary Menu

Primary Menu

September 23, 2019
Time + Temperature Lucknow 01:51 AM +22°C

लखनऊ: अलीगंज फल मंडी में लगी आग, सात दुकानें हुई जलकर राख

Fire in mandi

बीते शुक्रवार देर रात लखनऊ के अलीगंज की फल मंडी में शॉट सर्किट से आग लग गई। थोड़ी ही देर में सात दुकानें इसकी चपेट में आ गईं। इनमें रखे 50 हजार से अधिक कैरेट जलने से पूरे इलाके में धुआं फैल गया। गैस सिलिंडर व एसी धमाके के साथ फट पड़े। पांच बाइक व दो दर्जन ठेले भी आग की चपेट में आने से आग विकराल हो गई।

 

एक की हुई मौत-

दुकानों पर बने एसी रूम में दम घुटने से एक पल्लेदार की मौत हो गई, जबकि दूसरा झुलस गया। वहीं, तीन दमकल कर्मचारी भी झुलस गए हैं। दमकल की 15 गाड़ियों ने तीन घंटे में आग पर काबू पाया।

आग बुझाने के लिए इंदिरानगर, चौक, बीकेटी, गोमतीनगर, हजरतगंज व आलमबाग फायर स्टेशन से सात और गाड़ियां भेजी गईं।

एसी का कम्प्रेसर फटने से लगी आग

पुलिस को बताया गया है कि पप्पू खान की आढ़त नंबर 79 में शॉर्ट सर्किट से आग भड़की थी। उस वक्त सभी आढ़ती घरों में थे और पल्लेदार आढ़तों पर सो रहे थे। गहरी नींद में सो रहा संतोष भीषण तपिश महसूस होने पर जागा। ऊंची लपटें देख वह संजय को जगाने दौड़ा।

burningman

उसका कहना है कि इस बीच एसी में धमाका हुआ और संजय कमरे में ही बेहोश होकर गिर गया। झुलसा संतोष किसी तरह बाहर निकला और बेहोश होकर गिर गया। वहीं, एसी का कम्प्रेसर फटने से हुए धमाके से इलाके में भगदड़ मच गई। इस बीच एक गैस सिलिंडर भी फट गया।

दोपहिया वाहनों की पेट्रोल टंकी फटने, दर्जनभर साइकिल और ठेलिया के टायर जलने से आग बढ़ती गई। मौके पर मौजूद पल्लेदार बबलू, शेरा, कोयल, अकरम, जुम्मन, ओमप्रकाश, छोटू ने दमकल पर घंटा भर बाद पहुंचने का आरोप लगाया। इसे लेकर आढ़तियों ने भी नाराजगी जताई।

 

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं।)

Leave a Reply

en_USEnglish
en_USEnglish