Primary Menu

Primary Menu

July 17, 2019
Time + Temperature Lucknow 09:26 AM +22°C

श्रीनगर: नमाज़ के बाद हिंसक प्रदर्शन, दर्जन लोग घायल

Protest in Srinagar

रमज़ान के पाक महीने में श्रीनगर में हुआ बवाल| श्रीनगर के पुराने शहर में जुमे की नमाज के बाद हिंसक प्रदर्शन हुआ। इस प्रदर्शन के दौरान करीब एक दर्जन लोग घायल हुए। बीते शुक्रवार को पुराने शहर के नौहट्टा इलाके में स्थित ऐतिहासिक जामिया मस्जिद में जुमे की नमाज खत्म होने के बाद भारी संख्या में युवा मस्जिद परिसर के बाहर इकठ्ठा हो गए| पूरा झुंड ने देश और सरकार विरोधी नारेबाजी शुरू कर दी। इस दौरान उन्होंने आईएसजेके (ISJK) और पाकिस्तानी झंडे भी लहराए। इसके साथ उन्होंने कुछ मारे गए आतंकियों के पोस्टर भी दिखाये।

यह भी पढ़ें- सेना को मिली बड़ी कामयाबी (आईएसजेके) के कमांडर इशफाक अहमद को किया ढेर

इस दौरान भीड़ में से कुछ युवाओं ने वहां तैनात सुरक्षाबलों पर पत्थरबाजी शुरू कर दी। हालात बेकाबू होता देख सुरक्षाबलों ने उन्हें तितर-बितर करने के लिए आंसू गैस के गोले फायर किये और पेलेट गन का भी इस्तेमाल किया। इस हिंसक प्रदर्शन के दौरान सुरक्षाकर्मी सहित करीब बारह लोग घायल हो गए। घायलों को चोटें मामूली हैं। बताया जा रहा है कि छह प्रदर्शनकारियों को पेलेट इंजरी भी है।

आपको बता दें कि युवा प्रदर्शनकारियों ने इस दौरान तिरंगे को भी जलाया।

वहीं सोपोर में आतंकी के मारे जाने की खबर के बाद सोपोर मॉडल टाउन में भी युवा इकट्ठे हो गए और जमकर पत्थरबाजी की। यहां भी सुरक्षा बलों को आंसू गैस के गोले दागने पड़े।

 

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं।)

Leave a Reply

en_USEnglish
en_USEnglish