Primary Menu

Primary Menu

May 20, 2019
Time + Temperature Lucknow 19:20 PM +22°C

तूफ़ान (Strom) बरपा सकता हैं यूपी में कहर, मौसम विभाग ने किया अलर्ट

Tufaan

चक्रवाती तूफ़ान  (Strom) फानी गोपालपुर और पुरी के दक्षिण में चांदबली होते हुए शुक्रवार दोपहर तक ओडिशा तट से टकराएगा। इस दौरान करीब 175-185 किलोमीटर प्रति घंटे से लेकर 205 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चलने की आशंका है। वहीं, मौसम विभाग के वैज्ञानिकों का कहना है कि चक्रवाती तूफान फानी उत्तर प्रदेश (यूपी) में भी अपना कहर बरपा सकता है। जानकारी  के अनुसार अगले दो दिनों में यूपी के कई इलाकों में फानी का असर देखने को मिल सकता है। इससे हल्की बारिश के साथ-साथ तेज हवाएं भी चल सकती हैं।

strome

मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

आपको बता दे, ऐसे में फानी तूफान  (Strom) से फसल को भी नुकसान हो सकता है। वहीं,   ने चक्रवाती तूफान फानी से पहले प्रदेश में अलर्ट जारी कर दिया है। मौसम विभाग के अनुसार चक्रवात के कारण 30 से 40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से तेज हवाएं चल सकती हैं। इसके कारण आद्रता में 80-90 फीसदी वृद्धि होने की संभावना जताई गई है।

इसे भी पढ़े:  कांग्रेस को मायावती की धमकी मध्यप्रदेश में गिरा देंगे सरकार

अभी तूफान की रफ़्तार 18 किमी प्रति घंटे

केंद्र सरकार ने आंध्र प्रदेश, ओडिशा, तमिलनाडु और पश्चिम बंगाल को पहले से ही 1,086 करोड़ रुपये का राहत पैकेज जारी कर दिया है। फिलहाल, ये तूफान श्रीलंका में त्रिनकोमाली से करीब 620 किलोमीटर पूर्व-उत्तरपूर्व और चेन्नई से 700 किलोमीटर पूर्व-दक्षिणपूर्व तथा मछलीपट्टनम से 900 किलोमीटर दक्षिणपूर्व में है। ये तूफान फिलहाल 18 किमी प्रति घंटे की गति से बढ़ रहा है।

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं।)

Leave a Reply

en_USEnglish
en_USEnglish