Primary Menu

Primary Menu

September 23, 2019
Time + Temperature Lucknow 01:51 AM +22°C

पीएम मोदी को टक्कर देने की फिराक में प्रियंका, कही वाराणसी से चुनाव लड़ने की बात

narendra-modi-and-priyanka-gandhi--

बीते गुरुवार कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने अपनी एक टिपण्णी से राष्ट्रीय चुनावों को रोचक बनाने की ओर इशारा किया| उन्होंने प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी के लोकसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ने की बात कही| कांग्रेस पार्टी के कार्यकर्ताओं ने उनसे रायबरेली से चुनाव लड़ने का अनुरोध किया, जो  उनकी मां सोनिया गांधी का संसदीय क्षेत्र है| इस पर प्रियंका ने मुस्कुराते हुए पूछा, “वाराणसी क्यों नहीं?”

प्रियंका गांधी ने गुरुवार को रायबरेली में कांग्रेस कार्यकर्ताओं से मुलाकात करते हुए कहा था कि उनकी मां तनावग्रस्त थी क्योंकि वह खुद उनसे मिलने नहीं आ सकीं,  इस पर कुछ कार्यकर्ताओं ने उन्हें रायबरेली से चुनाव लड़ने के लिए कहा।

 

माँ का क्षेत्र संभल रही प्रियंका

पूर्वी यूपी की कांग्रेस प्रभारी प्रियंका गांधी ने भी कहा कि उन्होंने अपनी मां से कहा था कि वे चिंता न करें क्योंकि वह उनके निर्वाचन क्षेत्र का काम देखेंगी।

हालांकि वाराणसी से चुनाव लड़ना सिर्फ एक त्वरित प्रतिक्रिया लग रही है। 47 वर्षीय प्रियंका ने अपने भाई और कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के निर्वाचन क्षेत्र में चुनाव प्रचार के दौरान संवाददाताओं से कहा, “अगर मेरी पार्टी मुझसे चुनाव लड़ना चाहती है तो मैं निश्चित रूप से ऐसा करुँगी।”

 

सालों बाद रखा सक्रीय राजनीति में कदम

प्रियंका गांधी कांग्रेस में सालों बाद इस साल जनवरी में राजनीति में शामिल हुईं थीं| इससे पहले  पार्टी के अभियानों में उनकी केवल एक अतिथि की भूमिका थी, वह भी दो गांधी परिवार के निर्वाचन क्षेत्रों तक ही सीमित थी।

Priyanka-Gandhi

जब उन्हें पूर्वी यूपी का कांग्रेस प्रभारी नियुक्त किया गया था, तब अटकलें थीं कि वह रायबरेली से चुनाव लड़ेंगी और कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी सेवानिवृत्त होंगी। कांग्रेस कार्यकर्ताओं का मानना है कि चुनाव लड़ने वाली प्रियंका गांधी पार्टी की किस्मत को बदल सकती हैं| उनमें से कई का मानना है कि प्रियंका, दादी इंदिरा गांधी के साथ उनकी समानता के कारण, जनता के बीच एक हिट शॉट हैं।

प्रियंका गांधी की बढ़ती सार्वजनिक उपस्थिति, मीडिया के साथ उनकी बातचीत की आवृत्ति, भाजपा और मायावती के फील्ड हमलों और वाराणसी में समाप्त हो रही गंगा नदी पर उनके हालिया तीन दिवसीय नाव अभियान ने बहुत सुर्खियाँ बटोरी हैं।

 

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं।)

दलित समाज एवं OBC को आबादी के हिसाब से मिले हिस्सेदारी : मायावती

बसपा अध्यक्ष मायावती ने अनुसूचित जाति तथा...

Leave a Reply

en_USEnglish
en_USEnglish