Primary Menu

Primary Menu

September 22, 2019
Time + Temperature Lucknow 04:44 AM +22°C

भाजपा के बाद अब कांग्रेस में भी बॉलीवुड सितारे

Urmila in Congress

राष्ट्रीय चुनाव से पहले, फिल्म स्टार उर्मिला मातोंडकर पार्टी प्रमुख राहुल गांधी की उपस्थिति में आज कांग्रेस में शामिल हो गईं। कांग्रेस पार्टी ने ट्विटर पर अभिनेत्री की तस्वीर ट्वीट करके घोषणा की।

_urmila-matondkar-joins-congress

सक्रीय राजनीति में कदम

45 वर्षीय उर्मिला मातोंडकर को अगले महीने होने वाले राष्ट्रीय चुनाव में मुंबई में कांग्रेस का उम्मीदवार बनाने की उम्मीद है। अभिनेत्री ने कहा, यह “सक्रिय राजनीति” की दिशा में उनका एक कदम है, यह देखते हुए कि उनका पालन-पोषण एक ऐसे परिवार में हुआ था जो सामाजिक जागरूकता और मजबूत राजनीतिक आदर्शों में विश्वास करता था।

Urmilaa

उन्होंने कहा, “मैं सक्रिय राजनीति में अपना पहला कदम रख रही हूं। मैं एक ऐसे परिवार से हूं, जिसने महात्मा गांधी, जवाहरलाल नेहरू और सरदार पटेल की विचारधारा के आधार पर अपने राजनीतिक विचारों को आकार दिया है। यह एक और बात है कि एक शिक्षाविद्-उन्मुख परिवार से होने के बावजूद मैं फिल्मों में शामिल हो गयी। लेकिन मुझे बचपन से ही सामाजिक जागरूकता थी।”

फिल्मी सफ़र

समीक्षकों द्वारा प्रशंसित 1983 की फ़िल्म “मासूम” में बाल कलाकार के रूप में उर्मिला मातोंडकर को प्रसिद्धि मिली थी। एक और प्रतिष्ठित फिल्म जो सार्वजनिक स्मृति में रही, वह थी 1995 की ब्लॉकबस्टर “रंगीला”।

उन्होंने कहा, “मुझे पता है कि जब फिल्मस्टार राजनीति में प्रवेश करते हैं, तो उनसे उनके ग्लैमर के कारण मतदाताओं में खींच की उम्मीद की जाती है। मैं आपसे अनुरोध करुँगी कि जब मेरे पास आए तो इस तरह के विचारों को दूर रखें।”

अगर मुंबई उत्तर में  उर्मिला मातोंडकर का नामांकन होता है तो वह उस निर्वाचन क्षेत्र में भाजपा विधायक गोपाल शेट्टी का सामना करेंगी, जो सत्तारूढ़ दल का गढ़ माना जाता है।

आपको बता दें कि अपने लंबे करियर में, उर्मिला मातोंडकर ने “नरसिम्हा”, “चमत्कर”, “इंडियन”, “जुदाई”, “डूड”, “सत्या”, “कौन”, “एक हसीना थी”, जैसी फिल्मों में अभिनय किया है|

 

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं।)

दलित समाज एवं OBC को आबादी के हिसाब से मिले हिस्सेदारी : मायावती

बसपा अध्यक्ष मायावती ने अनुसूचित जाति तथा...

Leave a Reply

en_USEnglish
en_USEnglish