Primary Menu

Primary Menu

May 20, 2019
Time + Temperature Lucknow 19:22 PM +22°C

दाऊद सरेंडर करने को तैयार, सरकार के सामने रखी ये शर्त…

Dawood

मशहूर आपराधिक वकील श्याम केसवानी ने मंगलवार को अपने एक बयान में कहा है कि अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम कासकर भारत वापस लौटना चाहता है, लेकिन भारत वापसी में दाऊद ने इसके लिए कुछ शर्तें रखी हैं, लेकिन भारत सरकार ने शर्तों को नमंजूर कर दिया हैं। थाणे कोर्ट के बाहर केसवानी ने कहा कि ‘दाऊद इब्राहिमकी मांग है कि उसे गिरफ्तारी के बाद उच्च सुरक्षा वाली मुंबई की आर्थर रोड सेंट्रल जेल में ही रखा जाना चाहिए।’ जानकारी के अनुसार दाऊद इब्राहिम का भाई इब्राहिम कासकर जबरन वसूली के एक केस में इन दिनों जेल में बंद हैं। केसवानी इब्राहिम के वकील हैं और उसी केस के सिलसिले में थाणे कोर्ट आए थे।

भारत सरकार ने उसकी मांग को मानने से किया इनकार

केसवानी ने ये भी कहा कि ‘उसने (दाऊद) ने कुछ साल पहले (पूर्व केन्द्रीय मंत्री और मशहूर वकील) राम जेठमलानी के द्वारा भी अपनी यह इच्छा सरकार को बतायी थी, लेकिन भारत सरकार ने वापसी के लिए उसकी किसी भी मांग को मानने से इंकार कर दिया।’ उल्लेखनीय है कि आर्थर रोड सेंट्रल जेल, वही जेल है, जिसमें पाकिस्तानी आतंकवादी और मुंबई हमलों में जिंदा पकड़ा गया आतंकी अजमल कसाब 4 सालों तक बंद था, उसके बाद इसी जेल में उसे फांसी दे दी गई थी।

 भारत वापसी के लिए परेशान हैं दाऊद’

जानकारी के अनुसार वकील श्याम केसवानी का बयान मनसे चीफ राज ठाकरे के उस बयान के 6 माह बाद आया है, जिसमें राज ठाकरे ने कहा था कि ‘दाऊद इब्राहिम(Dawood Ibrahim) भारत वापस लौटना चाहता है, लेकिन इसके लिए वह मोदी सरकार के साथ ‘सेटलमेंट’ करना चाहता है।’ राज ठाकरे ने कहा था कि दाऊद इब्राहिम काफी बीमार है और अपनी आखिरी सांस भारत में लेना चाहता है।

जमीन कब्जाने के मामले को लेकर इब्राहिम कासकर पुलिस हिरासत में

वहीं दूसरी तरफ जमीन हथियाने और जबरन वसूली के मामले में इब्राहिम कासकर को थाणे की विशेष अदालत ने शुक्रवार तक के लिए हिरासत में भेज दिया है। इब्राहिम कासकर पर आरोप है कि उसने एक बिल्डर द्वारा 38 एकड़ जमीन खरीद के मामले में 3 करोड़ रुपए की जबरन वसूली की थी। इस मामले में दाऊद इब्राहिम(Dawood Ibrahim) और उसके भाईयों अनीस और इकबाल को भी आरोपी बनाया गया है। मामले के अऩ्य 2 आरोपी भंवर कोठार और भारत जैन फरार है, जिनकी तलाश की जा रही है।

 

Leave a Reply

en_USEnglish
en_USEnglish