विपक्ष ने क्यों प्रज्ञा ठाकुर को लेकरके मोदी सरकार को घेरा

विपक्ष ने क्यों प्रज्ञा ठाकुर को लेकरके मोदी सरकार को घेरा
khabar khalifa

दिल्ली: भोपाल से सांसद प्रज्ञा ठाकुर को रक्षामंत्री राजनाथ सिंह की अध्यक्षता में बनाई गयी इक्कीस सदस्यी रक्षा मामले की संसदीय समिति में शामिल करने को लेकरके विपक्ष ने मोदी सरकार पर हमला बोल दिया हैं। विपक्ष के कई बड़े नेताओं ने मोदी सरकार के इस फैसले पर उसे घेर लिए हैं। आपको बता दें की साध्वी प्रज्ञा ठाकुर अक्सर अपने बयानों को लेकरके विवादों में बानी रहती हैं साथ ही साथ साध्वी प्रज्ञा पर आतंकी हमले में शामिल होने का आरोप भी झेल रही हैं और साध्वी प्रज्ञा पर गैरकानूनी गतिविधियां (निरोधक) एक्ट के तहत कई मामलों में मुकदमा भी चल रहा हैं तो ऐसे में उन्हें रक्षा मामले की संसदीय समिति में शामिल करने की बात विपक्ष के गले से उतर नहीं रहीं हैं।

विपक्षी नेताओं ने ट्वीट कर मोदी पर कसा तंज

कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला ने पीएम मोदी पर तंज कस्ते हुए ट्वीट किया हैं की’, ये देश के लिए दुर्भाग्य की बात हैं की आतंकवाद के मामले में आरोप झेल रही सांसद को सरकार ने रक्षा मामलों की समिति का सदस्य बना दिया हैं’. इसके अलावा भूपेंद्र सिंह बघेल ने भी ट्वीट कर पीएम मोदी पर तंज कसा, बघेल ने अपने ट्वीट में लिखा की पीएम मोदी ने साध्वी प्राची को मन से ये कैसी माफ़ी दी हैं, उन्होंने तो देश के साथ ही नाइंसाफी कर दी हैं।

भाजपा ने किया बचाव

इस पुरे प्रकरण के बाद भाजपा ने बचाव करते हुए कहाँ की साध्वी प्राची एक सांसद हैं और एक सदस्य के रूप में चुना जाना उनका अधिकार हैं। भाजपा नेता राकेश सिंह ने इन सारे आरोपों को गलत ठहराया।

21 सदस्यी समिति में होंगे और भी कई नेता

इस 21 सदस्यी समिति में पक्ष के अलावा विपक्ष के भी कई नेताओं को शामिल किया गया। एनसीपी प्रमुख शरद पवार और जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री फारुख अब्दुल्ला भी इस समिति में शामिल हैं।

khabar khalifa
editor

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *