लखनऊ : घंटो पथराव ,फायरिंग ,अराजकता के बाद टूटी अफसरों की नींद |

लखनऊ :  घंटो पथराव ,फायरिंग ,अराजकता के बाद टूटी अफसरों की नींद |
khabar khalifa

उत्तर प्रदेश के मेरठ में हापुड़ अड्डा चौराहे के पास छोटी सी बात को लेकर दो पक्षों में जमकर पथराव हुआ। पुलिस के सामने गोलियां तक चल गईं। एक घंटे तक अराजकता का माहौल रहा। कई थानों की पुलिस मौके पर पहुंची। एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया, जबकि अन्य फायरिंग करते फरार हो गए। 
तांगा स्टैंड के पास सहीदु निवासी भगत सिंह मार्केट की डेयरी है। डेयरी के सामने पड़ोसी अकरम भैंस बांधता है। मंगलवार को नगर निगम द्वारा होर्डिंग हटाओ अभियान चलाया गया। टीम ने अकरम की भैंसों के खूंटे तोड़ दिए। अकरम का आरोप है कि सहीदु के कहने पर खूंटे तोड़े गए। इस बात को लेकर दोनों पक्ष आमने-सामने आ गए। कुछ देर में पथराव शुरू हो गया। एक पक्ष ने कई राउंड गोलियां चला दीं। फायरिंग होने से हापुड़ अड्डा चौराहे तक अफरा-तफरी मच गई। 

लखनऊ :  घंटो पथराव ,फायरिंग ,अराजकता के बाद टूटी अफसरों की नींद |

सूचना पर नौचंदी, सिविल लाइन, लिसाड़ी गेट और कोतवाली समेत कई थानों की पुलिस मौके पर पहुंच गई। पुलिस ने आरोपी सहीदु को गिरफ्तार कर लिया। एसएसपी अजय साहनी ने बताया कि पथराव करने वालों के खिलाफ सिविल लाइन थाने में मुकदमा किया गया है। वहां पर सीसीटीवी कैमरे लगे हुए हैं। पुलिस जांच करने के बाद आगे की कार्रवाई करेगी।दंगे की अफवाह, दुकानें हो गईं बंद 

लखनऊ :  घंटो पथराव ,फायरिंग ,अराजकता के बाद टूटी अफसरों की नींद |

भीड़भाड़ वाले इलाके में पथराव-फायरिंग हो रही थी और पुलिस तमाशबीन बनी थी। शहर में दंगे की अफवाह फैल गई, तब जाकर पुलिस की नींद टूटी। करीब एक घंटे हापुड़ अड्डे चौराहे तक बवाल मचता रहा। लोगों ने दुकान के शटर तक बंद कर दिए थे। कई राउंड फायरिंग हुई, गनीमत रही है कि किसी को गोली नहीं लगी। यह पूरी घटना ट्रैफिक पुलिस के सामने हुई। सूचना के एक घंटे बाद नौचंदी थाने की पुलिस पहुंची, जबकि संबंधित सिविल लाइन पुलिस उसके बाद ही पहुंच पाई। लोगों ने पुलिस को भी खूब फोन किए। पुलिस फोर्स के पहुंचने के बाद भी बवाल करने वाले आरोपी मौके पर मौजूद थे। लोगों ने हल्ला मचाया कि इन्होंने ही पथराव व फायरिंग की है। जब पुलिस ने उन्हें पकड़ने की कोशिश की तो वह फरार हो गए। बाद में पुलिस ने घरों में भी तलाशी ली, लेकिन कोई हाथ नहीं लगा। हापुड़ अड्डा संवेदनशील इलाका है। गनीमत रही है कि विवाद एक ही समुदाय के दो दुकानदारों के बीच हुआ है। वारदात ने पुलिस कार्यशैली पर प्रश्न चिन्ह लगाया। लोगों ने बताया है कि करीब एक घंटे तक आरोपियों ने बवाल काटा। कुछ भी हो सकता था। क्षेत्र के लोगों में दहशत का माहौल है।

khabar khalifa
editor

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *