भारत को हरा कर बांग्लादेश ने जीते पहला ICC ख़िताब।

भारत को हरा कर बांग्लादेश ने जीते पहला ICC ख़िताब।
khabar khalifa

9 फ़रवरी 2020, साउथ अफ्रीका में खेले गए ICC अंडर19 विश्वकप के फाइनल में पडोसी देशों भारत और बांग्लादेश का सामना हुआ। इस मैच में बंगलदश अंडर19 टीम ने भारत अंडर 19 को 3 विकेट से शिकस्त दे कर इतिहास रच दिया है और अपने क्रिकेटिंग इतिहास में पहली ICC ट्रॉफी पर अपना नाम लिख दिया है।

टॉस जीतकर बंगलादेश ने भारत की टीम बल्लेबाज़ी करने का न्योता दिया यशस्वी जायसवाल के 88 की महत्वपूर्ण पारी के बावजूद भारतीय बल्लेबाज़ संघर्ष करते नज़र आये और भारतीय टीम केवल 177 का आंकड़ा ही छू पायी। जिसके जवाब में बांग्लादेश ने 3 विकेट रहते यह टारगेट चेस कर लिया। बांग्लादेश की तरफ से परवेज हुसैन (47) और कप्तान अकबर अली (43*) की शानदार पारी के चलते टीम ने यह मुक़ाबला जीत लिया। बांग्लादेश के कप्तान अकबर अली को मैन ऑफ द मैच चुना गया। वहीँ पुरे टूर्नामेंट में बेहतरीन बल्लेबाज़ी करने वाले भारतीय ओपनर यशस्वी जायसवाल को प्लेयर ऑफ़ थे टूर्नामेंट चुना गया। जायसवाल इस अंडर 19 विश्व कप में चार हाफ सेंचुरी और एक शतक के साथ टूर्नामेंट में सवर्वधिक रन-स्कोरर रहे।

भारतीय टीम ने गेंदबाज़ी करते हुए बांग्लादेश कोशुरूआती झटके तो दिए लेकिन वह मैच समाप्त करने में कामयाब ना हो सकी। भारत की ओर से रवी बिष्नोई ने शानदार गेंदबाज़ी करते हुए बांग्लादेश के चार बल्लेबाज़ों को वापस भेजा और इसी के साथ वे टूर्नामेंट को सबसे ज़ादा विकेट लेने वाले खिलाडी बने। भारत के ओर से फाइनल में शुशांत ने दो और यशस्वी ने एक विकेट निकला।

हलाकि बारिश ने थोड़ी देर के लिए मैच में रुकावट डाली पर आखिर में मैच पूरा हो गया।

आपको बता दें कि अगर सीनियर टीम इंडिया को भी जोड़ दिया जाए तो यह पिछले छै सालों में भारत की ICC टूर्नामेंट्स क्नॉकॉउट्स में छटवीं हार है। इस बीच भारत ने सिर्फ 2018 का ICC अंडर 19 विश्वकप जीता है।

khabar khalifa
administrator

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *