किसान आंदोलन : कश्मीर से तेलंगाना तक सड़कों पर प्रदर्शन करते दिखे किसान |

किसान आंदोलन : कश्मीर से तेलंगाना तक सड़कों  पर प्रदर्शन करते दिखे किसान |
khabar khalifa

गणतंत्र दिवस पर ट्रैक्टर परेड के बाद अब किसान आंदोलन को और धार देने के लिए किसान संगठनों का देशव्यापी चक्का जाम जारी है। ये चक्का जाम तीन घंटे तक चलेगा। कांग्रेस सहित लगभग सभी विपक्षी पार्टियों ने इसे अपना समर्थन दिया है। इसके मद्देनजर दिल्ली-एनसीआर में 50 हजार सुरक्षाबलों को तैनात किया गया है। वहीं ड्रोन के जरिए सीमाओं की निगरानी की जा रही है। सोशल मीडिया पर पुलिस की एक टीम नजर बनाए हुए है ताकि अफवाहों को फैलने से रोका जा सके। राहुल गांधी, प्रियंका गांधी वाड्रा और दिग्विजय ने किसानों के प्रदर्शन के पक्ष में ट्वीट किए हैं। दिल्ली से लेकर जम्मू-कश्मीर तक चक्का जाम का असर दिखाई दिया। इसके अलावा हैदराबाद में पुलिस ने प्रदर्शनकारियों से राजमार्ग को खाली करवा लिया है।

किसान आंदोलन : कश्मीर से तेलंगाना तक सड़कों  पर प्रदर्शन करते दिखे किसान |

हरियाणा में किसानों ने राष्ट्रीय राजमार्ग 44 पर ट्रैफिक जाम में फंसे यात्रियों के लिए भोजन और पानी की व्यवस्था की। यह देश के सबसे व्यस्त राजमार्गों में से एक है, यहां से प्रतिदिन लगभग 40,000 वाहन गुजरते हैं।
पंजाब में आज दोपहर 12 बजे से 3 बजे तक किसानों द्वारा किए गए ‘चक्का जाम’ के आह्वान के तहत प्रदर्शनकारियों ने सड़कों को जाम कर दिया।
यूपी एडीजी कानून-व्यवस्था प्रशांत कुमार ने कहा, लगभग 144 यूपी-पीएसी की कंपनी, 6 अर्धसैनिक कंपनी के साथ वरिष्ठ अधिकारियों को राज्य और राष्ट्रीय राजमार्गों पर तैनात किया गया है। हमने सेक्टर / जोनल योजनाएं लागू की हैं। वहां पर फुट पेट्रोलिंग, ड्रोन और सब कुछ दर्ज किया जा रहा है। 

किसान आंदोलन : कश्मीर से तेलंगाना तक सड़कों  पर प्रदर्शन करते दिखे किसान |

दिल्ली पुलिस के संयुक्त पुलिस आयुक्त आलोक कुमार ने कहा, पुलिस कर्मियों को रणनीतिक स्थानों जैसे कि रोड नंबर 56, एनएच-24, विकास मार्ग, जीटी रोड, जीराबाद रोड पर देशव्यापी ‘चक्का-जाम’ के आह्वान के मद्देनजर तैनात किया गया है। बैरिकेडिंग इस तरह से की गई है कि दिल्ली में कोई घुसपैठ न हो।
 

khabar khalifa
editor

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *