उत्तराखंड आपदा :यूपी के शहरो में अलर्ट जारी,खौप में गुजरी हजारो लोगो की रात।

उत्तराखंड आपदा :यूपी के शहरो में  अलर्ट जारी,खौप में गुजरी हजारो लोगो की रात।
khabar khalifa

उत्‍तराखंड के जोशीमठ में ग्‍लेशियर के फटने से भारी तबाही की आशंका जताई जा रही है. इस ख़बर के बाद यूपी के कई शहरों में अलर्ट जारी किया गया है. इसी क्रम में मेरठ में भी जिला प्रशासन ने अलर्ट जारी कर दिया है. जिला प्रशासन ताबड़तोड़ गावों का दौरा करने में जुट गया है. अधिकारियों को सतर्क रहने के लिए कहा गया है. इस बीच अधिकारीयों के निर्देश के बाद मेरठ के 71 गांवों में हजारों लोगों ने पूरी रात खौफ में गुजारी.
सिंचाई विभाग के अधिकारी फतेहपुर प्रेम पहुंच गए, जबकि जिलाधिकारी के बालाजी व एसडीएम कमलेश कुमार गोयल टीम के साथ खादर क्षेत्र पंहुचे. दरअसल शंका जताई गई थी कि रात्रि में गंगा का जलस्तर बढ़ सकता है. ऐसे में ग्रामीण न सोएं. कुछ गांव में पुलिस व प्रशासनिक टीम तैनात की गई ताकि आपातकालीन स्थिति में ग्रामीणों को सुरक्षित ठिकानों पर पहुंचाया जा सके

अभी भी 125 लोग लापता।

तो वही अब तक के राहत और बचाव कार्य के दौरान चमोली जिला पुलिस ने 14 शव मिलने की पुष्टि की है। बताया जा रहा है कि अभी भी 125 से अधिक लोग लापता हैं। रात में भी बचाव कार्य जारी रहा। नुकसान का आकलन जारी है। सुबह तड़के चार बजे से एक बार फिर बचाव कार्य शुरू हो गया है। सुरंगों के पास से मलबा हटाया जा रहा है। माना जा रहा है कि इनमें काफी लोग फंसे हुए हैं। हादसे में जान गंवाने वाले लोगों के परिजनों के लिए राज्य और केंद्र सरकार ने मुआवजे की घोषणा की है। राज्य सरकार चार और केंद्र सरकार दो लाख रुपये की सहयोग राशि देगी। सेना, वायुसेना, एनडीआरएफ, आईटीबीपी और एसडीआरएफ की टीमें स्थानीय प्रशासन के साथ मिलकर राहत और बचाव का कार्य कर रहे हैं।

उत्तराखंड आपदा :यूपी के शहरो में  अलर्ट जारी,खौप में गुजरी हजारो लोगो की रात।
khabar khalifa
editor

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *