अमरनाथ यात्रा रद्द, जाने इसकी वजह

अमरनाथ यात्रा रद्द, जाने इसकी वजह
khabar khalifa

कोरोना वायरस के देश मे बढ़ते मरीजों को मद्देनजर रखते हुए इस बार भी अमरनाथ यात्रा को रद्द कर दिया गया है. जम्मू कश्मीर के उप-राज्यपाल गिरीश चंद्र मुर्मू की अध्यक्षता में श्री अमरनाथ श्राइन बोर्ड की 39 बोर्ड मीटिंग में व्यापक लोगों के हित को ध्यान मे रखते हुए यह यात्रा रद्द करने का निर्णय लिया गया है।

जम्मू कश्मीर प्रशासन की ओर से कहा गया है कि परिस्थितियों के आधार पर श्री अमरनाथ श्राइन बोर्ड ने फैसला किया है कि इस साल अमरनाथ यात्रा का आयोजन और संचालन करना उचित नहीं है. बोर्ड ने इस साल अमरनाथ यात्रा रद्द करने को लेकर खेद व्यक्त किया है।

वर्चुअल दर्शन जारी रहेगा

जम्मू कश्मीर राजभवन की ओर से कहा है कि धार्मिक भावनाओं को ध्यान में रखते हुए श्राइन बोर्ड सुबह और शाम की आरती का सीधा प्रसारण या वर्चुअल दर्शन जारी रखेगा. यह कहा गया है कि धार्मिक अनुष्ठानों को पहले की तरह ही जारी रखा जाएगा. छड़ी मुबारक की सुविधा सरकार की ओर दी जाएगी.

दो साल से लगी है रोक

मालूम हो कि यह लगातार दूसरा साल है जब अमरनाथ यात्रा पर रोक लगाई गई है. पिछले साल पांच अगस्त को जम्मू कश्मीर को विशेष राज्य का दर्जा देने वाले अनुच्छेद 370 के अधिकतर प्रावधानों को ख़त्म किए जाने और राज्य को दो केंद्रशासित प्रदेशों में बांटने के केंद्र के फैसले के कुछ ही दिन पहले इस यात्रा को बीच में ही रोक दिया गया था.

khabar khalifa
administrator

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *