अकाउंट हैक कर, लड़कियों से मांगता था 5 से 20 हजार रूपये |

अकाउंट हैक कर, लड़कियों से मांगता था 5 से 20 हजार रूपये |
khabar khalifa

साइबर क्राइम टीम की मदद से पुलिस ने पीजीआई इलाके से आठवीं फेल ऐसे शातिर को गिरफ्तार किया, जो छह साल से सैकड़ों युवतियों को ब्लैकमेल कर रहा था। वह लड़की बनकर सोशल मीडिया पर दोस्ती करता और फिर उनकी निजी चैटिंग व फोटो हैक कर लेता। बाद में इन्हें युवतियों को दिखाकर हर महीने पांच से 20 हजार रुपये वसूलता था। जालसाज के पास से 10 हजार युवतियां का डाटा मिला है।
डीसीपी क्राइम पीके तिवारी के मुताबिक मूल रूप से शाहजहांपुर के मस्जिदगंज चौक निवासी विनीत मिश्रा ने लड़की के नाम से सोशल मीडिया पर आईडी बना रखी थी। वह फेसबुक और इंस्टाग्राम पर लड़कियों को फ्रेंड रिक्वेस्ट भेजता।

दोस्ती होने पर उनकी आईडी हैककर फोटो और चैट का स्क्रीन शॉट ले लेता और उन्हें दिखाकर ब्लैकमेल करता। उसके लैपटॉप में करीब 10 हजार लड़कियों की नितांत निजी क्षणों की फोटो मिली हैं। मामले में पीजीआई थाने में एक युवती ने केस दर्ज कराया था। विनीत युवतियों से सिर्फ चैटिंग से बात करता था।प्रभारी निरीक्षक पीजीआई आशीष द्विवेदी, साइबर क्राइम सेल के शरीफ खान और अजय प्रताप सिंह के मुताबिक विनीत दोस्ती होने के बाद फेसबुक, इंस्टाग्राम से फोटो डाउनलोड कर लेता था। उसे एक लिंक में अटैच कर युवतियों को भेजता था। इस पर लिखता था आपकी फोटो पॉर्न साइट पर पड़ी है। लिंक खोलने पर युवतियों से जीमेल अकाउंट की डिटेल मांगी जाती। इस पर युवतियां उससे चैटिंग के जरिये बात करती थीं। विनीत भरोसा दिलाकर उनका जीमेल अकाउंट अटैच करवा देता, जिसे पासवर्ड पड़ते ही हैक कर लेता। फिर युवतियों का अकाउंट हैक कर उसमें पड़े मैसेज व फोटो डाउनलोड कर दूसरा लिंक बना लेता।

इंस्पेक्टर रमेश चंद्र पांडेय के मुताबिक विनीत चैटिंग कर बताता था कि यह फोटो पॉर्न साइट पर अपलोड कर दी गई है। उसका एक परिचित इसे हटवा सकता है। इसके लिए पेटीएम व खाते में रुपये मंगवाता था। वहीं, जो युवतियां उसकी बातों में नहीं आती, उन्हें कुछ दिन बाद फोटो वायरल करने की धमकी देता। विनीत ने यू-ट्यूब से आईडी हैक करना सीखा था।

पुलिस के मुताबिक, विनीत मानसिक रूप से बीमार भी है। कई युवतियों से चैटिंग करने के बाद उन पर बात करने के लिए दबाव बनाता था। प्रभारी निरीक्षक आशीष द्विवेदी के मुताबिक उसके मोबाइल पर कई युवतियों से इस तरह की चैटिंग भी मिली है, जिसमें उसने पूरी रात बात करने के लिए दबाव बनाया।

khabar khalifa
editor

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *